Beauty Tips: झुर्रियों ने छीन ली है आपकी आंखों की खूबसूरती, इन टिप्स से इन्हें मिनटों में करें गायब

Eye Wrinkles : बढ़ती उम्र में अक्सर झुर्रियों के कई ऐसे कारण भी हो सकते हैं, जो खान-पान और लाइफ स्टाइल से जुड़े हो। ऐसे में घरेलू उपाय करने के साथ-साथ कई ऐसे व्यूटी ट्रीटमेंट भी हैं, जिनसे तुरंत झुर्रियों को गायब किया जा सकता है।

How To Remove Eye Wrinkles
Eye Wrinkles 
मुख्य बातें
  • ​आइब्रो को परफेक्ट शेप में रखें
  • झुर्रियां छिपाने के लिए लाइट वेट मेकअप करें
  • मैट फिनिश के कॉस्मेटिक का करें इस्तेमाल

Eye Wrinkles : बढ़ती उम्र के साथ अक्सर आंखों के पास झुर्रियों की समस्या होने लगती है। इस समस्या को दूर करने के लिए महिलाएं तमाम तरह के उपाय करती हैं, हालांकि सही रिजल्ट नहीं मिल पाता। झुर्रियों के कई ऐसे कारण भी हो सकते हैं, जो खान-पान और लाइफ स्टाइल से जुड़े हो। ऐसे में घरेलू उपाय करने के साथ-साथ कई ऐसे व्यूटी ट्रीटमेंट भी हैं, जिनसे तुरंत झुर्रियों को गायब किया जा सकता है। दरअसल, कई बार ऐसा होता है कि अचानक किसी पार्टी में जाने का प्लान बन जाए, तो ऐसे में क्या किया जाए। इसके लिए कुछ ऐसे उपाय किए जा सकते हैं, जिनसे झुर्रियों को हमेशा के लिए तो नहीं लेकिन कुछ समय के लिए जरूर गायब किया जा सकता है, तो चलिए जानते हैं इन तरीकों के बारे में-

Also Read: White Hair Problem: कम उम्र में ही बाल हो रहे हैं सफेद तो अपनाएं ये घरेलू टिप्स, बालों को मिलेगी नई जान

झुर्रियां हटाने के टिप्स

लाइट वेट हो मेकअप
ब्यूटीशियन के अनुसार अगर आप झुर्रियों के छिपाना चाहते हैं, तो इसके लिए आंखों के लिए जो मेकअप इस्तेमाल करें, वो लाइट वेटेड होना चाहिए। दरअसल, आंखों की त्वचा बहुत पतली होती है, जिस पर मेकअप की हैवी परत झुर्रियों को अलग से ही दिखा सकती है। इसलिए अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट ही चुनें।

​टेक्स्चर का रखें ध्यान
झुर्रियों को छिपाने के लिए मैट फिनिश के कॉस्मेटिक का इस्तेमाल किया जा सकता है। आंखों का मेकअप करते वक्त ग्लिटर को अवॉइड करना बेहतर होता है। दरअसल, ग्लिटर रिंकल्सं को और बढ़ा सकता है।

Also Read: Baby Care Tips: बेबी की दूध की बोतल में होनी चाहिए ये खूबियां, वरना बच्‍चा पड़ सकता है बीमार

​आइब्रो को परफेक्ट शेप में रखें
आंखों को खूबसूरत और उन्हें शार्प बनाने के लिए आईब्रो का अहम रोल होता है। वहीं, अगर आपकी आंखों के आस-पास झुर्रियां आ गई हैं, तो इन्हें छिपाने के लिए आईब्रो को थोड़ी हाइट दें, साथ ही ब्रो का हाईलाइट करने के लिए ब्रो के हेयर कलर से मिलता- जुलता कलर से चुनें। इससे आंखें अच्छी दिखेंगी।

​लाइनर और मस्कारा का इस्तेमाल
झुर्रियों वाली आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए जेल बेस्ड मैट फिनिश के लाइनर मस्कारा का इस्तेमाल करें। लेकिन, यहां ध्यान रखें कि झुर्रियां ज्यादा हो तो, हमेशा मर्ज्ड जेल लाइनर का ही चुनाव करें।

( डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

अगली खबर