Hair Removal Face Pack: चेहरे की खूबसूरती को खराब कर रहे हैं अनचाहे बाल, तो ट्राई करें ये फेसपैक

Hair Removal Face Pack: चेहरे पर अनचाहे बाल हो तो चाहे जितनी कोशिश कर लो, चेहरे की खूबसूरती निखरकर सामने नहीं आ पाती। ऐसे में इन रोए को हटाने के लिए घर पर ही कुछ फेसपैक तैयार किए जा सकते हैं, जो बाल तो हटाएंगे ही साथ ही त्वचा की रंगत भी निखारेंगे।

Hair Removal Face Pack
Hair Removal  
मुख्य बातें
  • त्वचा की रंगत निखारने में भी कारगर पपीता और हल्दी फेसपैक
  • अंडा और कॉर्नफ्लोर मास्क से स्किन बने ग्लोइंग
  • बाल हटाकर त्वचा को कोमल बनाए केला और ओटमील स्क्रब

Hair Removal Face Pack: चेहरे पर अनचाहे बाल खूबसूरती में दाग लगाने का काम करते हैं। ऐसे में ये अनचाहे रोए भला किसको पसंद होते हैं। महिलाएं इन अनचाहे बालों को हटाने के लिए क्या कुछ नहीं करती। ब्यूटी प्रॉडक्ट से लेकर महंगे-महंगे ट्रीटमेंट तक, लेकिन कई बार मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता। ऐसे में घर पर कुछ आसान से उपाय करके अनचाहे बालों की इस समस्या से राहत पाई जा सकती है। दरअसल, घर पर बनाए गए फेसपैक्स से जहां अनचाहे बालों को हटाने में मदद मिलती है, वहीं इनसे चेहरे पर निखार भी आता है, तो चलिए जानते हैं बालों को हटाने के लिए नेचुरल घरेलू उपायों और फेसपैक्स के बारे में-

अनचाहे बाल हटाने के टिप्स

केला और ओटमील स्क्रब

चेहरे से बालों को हटाने के लिए केले और ओटमील से स्क्रब बनाया जा सकता है। इस स्क्रब से बाल तो हटते ही है, साथ ही स्किन भी मॉइश्चराइज होती है। ये स्क्रब बनाने के लिए एक पके केले को मसलकर इसमें दो चम्मच ओटमील मिलाएं। अब इस पेस्ट को 15-20 मिनट तक चेहरे पर लगाए रखें और फिर पानी से धो लें।

अंडा और कॉर्नफ्लोर मास्क

इस मास्क से एक सप्ताह में ही असर दिखने लगता है। अंडे और कॉर्नफ्लोर मास्क को बनाने के लिए एक अंडे में एक चम्मच कॉर्मफ्लोर और एक चम्मच चीनी मिलाए। अब इससे पेस्ट तैयार करके चेहरे पर लगा लें। फिर 15 मिनट बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें। इस पेस्ट से बाल हटने के साथ ही चेहरे पर नई चमक भी आती है।

पपीता और हल्दी का फेसपैक

चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने और त्वचा की रंगत को निखारने के लिए पपीता और हल्दी का फेसपैक बहुत कारगर होता है। इस फेसपैक को बनाने के लिए पपीते के कुछ टुकड़ों को स्मैश करके इसमें एक चम्मच हल्दी और एलोवेरा जेल मिलाएं। अब इस पेस्ट को सिर्फ बालों पर ही लगाएं। सूखने के बाद पेस्ट को बालों की उल्टी दिशा से उतारना शुरू करें और फिर पूरे चेहरे को अच्छे से धो लें।  

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर चिकित्सा सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। किसी भी तरह का फिटनेस प्रोग्राम शुरू करने अथवा अपनी डाइट में किसी तरह का बदलाव करने से पहले अपने डॉक्टर से परामर्श जरूर लें।)

अगली खबर