Janmashtami 2021: इस जन्माष्टमी लड्डू गोपाल को करना है तैयार तो ये ड्रेस आईडियाज आ सकते हैं काम

Janmashtami 2021: इस साल कृष्ण जन्माष्टमी 30 अगस्त को है। इस दिन मथुरा और वृंदावन समेत पूरे देश में उत्सव मनाते हैं। बाल गोपाल को सजाने के लिए अलग—अलग ड्रेस डिजाइन ट्राई कर सकते हैं।

Bal Gopal Dress Designs, janmashtami 2021
बाल गोपाल  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी मनाया जाता है।
  • कृष्ण जी को बाल गोपाल समेत अन्य दूसरे नामों से भी पुकारते हैं।
  • लड्डू गोपाल को सुंदर पोषाकों से सजाया जाता है।

Bal Gopal Dress Designs: भाद्रपद मास की कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाता है। इस बार ये 30 अगस्त यानी सोमवार को है। भगवान श्रीकृष्ण को भगवान विष्णु का आठवां अवतार माना गया है. भगवान श्रीकृष्ण को 16 कलाओं का स्वामी माना गया है. इस दिन भगवान श्रीकृष्ण ने जन्म लिया था। इस दिन को कृष्ण जन्माष्टमी के रूप में मनाते हैं। कई लोग कृष्ण जी के बाल रूप को लड्डू गोपाल या बाल गोपाल के नाम से भी पुकारते हैं। अगर इस जन्माष्टमी आप भी अपने बाल गोपाल को सुंदर पोषाक पहनाना चाहते है तो इन लेटेस्ट ड्रेस आईडियाज को ट्राई कर सकते हैं।

ब्लू पीकॉक ड्रेस

बाल गोपाल पर यूं तो सारे रंग फबते हैं, लेकिन कृष्ण जी का रंग श्याम था। साथ ही उन्हें मोरपंख लगाना पसंद है। इसलिए जन्माष्टमी पर उन्हें ब्लू पीकॉक ड्रेस पहनाई जा सकती है। मोरपंख की डिजाइन वाली ये ड्रेस काफी आकर्षक है।

पीच फ्लोरल ड्रेस

अगर आप ब्राइट कलर के कपड़ों से कान्हा जी को सजाना चाहते हैं तो पीच कलर का ये ड्रेस ट्राई कर सकते हैं। इसमें मोतियों और नगों का काम है। जिसकी वजह से ये काफी सुंदर दिखाई लगेगा।

जामुनी वेलवेट ड्रेस

लड्डू गोपाल को इस जन्माष्टमी पर सजाने के लिए वेलवेट की ड्रेस पहनाई जा सकती है। गहरे जामुनी रंग की ड्रेस और मैचिंग का मुकुट कान्हा जी पर खूब फबेगा। साथ ही इसमें की गई इम्ब्रॉयडरी से ड्रेस की चमक और बढ़ जाएगी।

रॉयल ड्रेस

कान्हा जी को सजाने के लिए मोरपंख की डिजाइन का ड्रेस ट्राई किया जा सकता है। इसमें पूरी ड्रेस में इम्ब्रॉयडरी है और नग लगाए गए हैं। इससे पोषाक और भी सुंदर लग रही है। इसमें हल्के नारंगी रंग का इस्तेमाल किया गया है।

ब्राइट येलो ड्रेस

लड्डू गोपाल पर पीला रंग भी काफी फबता है। साथ ही हिंदू धर्म में इस रंग को शुभ माना जाता है। इसलिए इस जन्माष्टमी ब्राइट येलो रंग की ड्रेस पहनाई जा सकती है। मैरून रंग के साथ इसका कॉम्बिनेशन काफी अच्छा लगता है।

इसके अलावा भी मार्केट में कई ​रंगों और डिजाइन्स में कान्हा जी के कपड़े उपलब्ध हैं। ये 30 रुपए से लेकर 3000 रुपए तक हैं। आप इन्हें अपनी पसंद के अनुसार ले सकते हैं। 

अगली खबर