लॉकडाउन में इस तरह वक्त बिताएं न्यूली मैरिड कपल, बनाएं अपने रिश्ते को और भी मजबूत

शादी के बाद लोग हनीमून का प्लान करना नहीं भूलते। हर नए जोड़े की ख्वाहिश होती है, शादी के बाद वह कहीं घूमने जाएं। लेकिन देश में लॉकडाउन किए जाने के बाद कई लोगों की ये ख्वाहिश अधूरी रह गई है।  

Newly Married Couple
Newly Married Couple 
मुख्य बातें
  • न्यूली मैरिड कपल इस वक्त को बनाएं यादगार।
  • घर में रहकर भी इस पल को भी बेहद एन्जॉय कर सकते हैं।
  • लॉकडाउन में इस तरह वक्त बिताएं न्यूली मैरिड कपल।

कोरोना वायरस को रोकने के लिए भारत सरकार ने देश भर में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है। इस दौरान कई ऐसे लोग हैं, जिन्होंने ट्रिप से लेकर पार्टी तक को लेकर खास प्लानिंग की थी। लेकिन लॉकडाउन की इस परिस्थिति में ऐसा होना मुमकिन नहीं है। वहीं कई ऐसे न्यूली मैरिड कपल भी होंगे जिन्होंने अपने हनीमून को लेकर खास प्लानिंग की होगी। लेकिन लॉकडाउन किए जाने के बाद अब वह से बाहर नहीं जा सकते। बता दें कि वायरस हर जगह न फैले इसके लिए ट्रेन और फ्लाइट की सेवाएं भी बंद कर दी गई है।

लोगों के मुताबिक लॉकडाउन की इस स्थिति में वह में काफी बोर हो रहे हैं। ऐसे में न्यूली मैरिड कपल के लिए ये वक्त काफी मुश्किलों से भरा है। लेकिन अगर आप चाहे तो घर में रहकर भी इस पल को भी बेहद एन्जॉय कर सकते हैं। ध्यान रहें कि ये वक्त आपके लिए है जिसे आप जैसे चाहे जी सकते हैं। एक बार लॉकडाउन खत्म होने के बाद आप वापस अपने काम में बिजी हो जाएंगे, तब आप दोनों एकदूसरे के साथ वक्त नहीं बिता पाएंगे। इसलिए जितना हो सकें इस वक्त को यादगार बनाए। इसलिए यह सोचकर चले कि यह वक्त आपके लिए बेहद खास है।

लॉकडाउन में क्या कर सकते हैं, न्यूली मैरिड कपल

  • आप अपनी बॉन्डिंग को और मजबूत बनाने के लिए साथ मिलकर खाना बनाएं। इस तरह आप दोनों एकदूसरे की पसंद को जान सकेंगे। किचन में अगर आप अपने पार्टनर की मदद करते हैं, तो उन्हें खुशी मिलेगी और आप उनकी कंपनी को एन्जॉय भी कर सकेंगे।
  • शादी के बाद अपने पार्टनर को जानने के लिए बेहद जरूरी है कि आप उनसे बात करें। अगर आपकी शादी हाल फिलहाल में हुई है, तो यह बेस्ट टाइम है। इस दौरान आप दोनों को एकदूसरे से बात करने के लिए काफी वक्त है। बातचीत से आप एकदूसरे की पसंद और नापसंद को जान सकेंगे। रिश्ते की शुरुआत दोस्ती के साथ करें, ऐसे में बातचीत में आप दोनों एकदूसरे के अच्छे दोस्त बन सकेंगे।
  • कई बार होता है शादी के बाद लड़की वापस मायके चली जाती है। बीच में लॉकडाउन हो जाने के बाद आप उन्हें बुला नहीं सकते हैं। ऐसे में उनसे वीडियो कॉल पर बात करें। इस दौरान हर छोटी-छोटी बातों का जिक्र करें, ब्रेकफास्ट, लंच, डिनर इन सब को लेकर भी बात करें।
  • अगर आप जॉइंट फैमिली में रहते हैं तो इस वक्त को और भी एन्जॉय कर सकते हैं। पार्टनर के साथ वक्त बिताने के अलावा आप फैमिली मेंबर के साथ भी वक्त बिता सकते हैं। इस दौरान आप उन्हें अच्छे से जान सकेंगे।
  • न्यूली मैरिड कपल इस परिस्थिति में वर्कआउट,या फिर मेडिटेशन जैसी एक्टिविटी भी साथ मिलकर कर सकते हैं। इस तरह आप उनके करीब रहेंगे और फिट भी। यूट्यूब पर कई ऐसे फिटनेस को लेकर जानकारी दी जाती है, आप चाहे तो साथ मिलकर देख सकते हैं। पार्टनर में से कोई एक फिटनेस को लेकर सजग है आप दूसरे को भी फिट रहने के लिए सलाह दे सकते हैं। इस तरह आप अपनी बॉन्डिंग को और मजबूत बनाएंगे।
  • घर की साफ-सफाई से लेकर बाकी दूसरे काम में भी अपने पार्टनर की मदद कर सकते हैं। घर की सफाई करते हुए आप उनके साथ अंताक्षरी भी खेल सकते हैं। इस दौरान आप दोनों ही एकदूसरे को एंटरटेन कर रहे होंगे और दोनों एक दूसरे के पसंदीदा स्टार के बारे में भी जान सकेंगे।
  • कई लोग होते हैं, जिन्हें ऑनलाइन गेम खेलना बेहद पसंद है। ऐसे में न्यूली मैरिड कपल ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं। आप चाहे तो बोर्ड गेम भी खेल सकते हैं और अपने परिवार के सदस्यों को गेम में शामिल होने के लिए भी कह सकते हैं।
  • फिल्म देखना हर किसी को पसंद है, लेकिन आपके पार्टनर को किस तरह की फिल्म पसंद है यह जानना भी बेहद जरूरी है। ऐसे वक्त में आप दोनों एकदूसरे के साथ बैठकर फिल्म देख सकते हैं। इस दौरान आप उनकी पसंद की फिल्म भी जान सकेंगे।
अगली खबर