Perfect Figure Tips: स्लिम ट्रिम फिगर पाने के लिए मलाइका अरोड़ा करती हैं योगा, जानिए उनके फेवरेट आसन

Malaika Arora Yoga Tips: मलाइका अरोड़ा जैसी खूबसूरती व फिगर पाना हर कोई चाहता है। इंस्टाग्राम पर फोटो व वीडियो डालते हुए मलाइका अरोड़ा कई बार अपने फिटनेस के राज खोल चुकी हैं। खुद को फिट रखने के लिए वे योग करती हैं।

Fitness Tips
yoga tips  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • फिटनेस के मामले में मलाइका अरोड़ा को टक्कर देना आसान बात नहीं है
  • उनकी फिटनेस के पीछे की वजह कड़ी मेहनत और एक परफेक्ट डाइट प्लान है
  • मलाइका अरोड़ा को देखकर हर कोई उन्हें फॉलो करने की इच्छा रखता है

Malaika Arora Yoga Poses: बॉलीवुड की एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा 48 साल की हैं, लेकिन उनकी शानदार फिटनेस को देखकर कोई भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है। फिटनेस के मामले में मलाइका अरोड़ा को टक्कर देना आसान बात नहीं है। उनकी फिटनेस के पीछे की वजह कड़ी मेहनत और एक परफेक्ट डाइट प्लान है। मलाइका अरोड़ा को देखकर हर कोई उन्हें फॉलो करने की इच्छा रखता है। मलाइका अरोड़ा अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर आए दिन अपने योग पोज की फोटो और वीडियो शेयर करती रहती हैं। इसे साफ पता चलता है कि उनकी फिटनेस और स्लिम ट्रिम बॉडी का राज योगा है। आइए जानते हैं मलाइका अरोड़ा की फेवरेट योगासन के बारे में और इसके फायदे क्या है।

उत्कटासन 

उत्कटासन का नाम उत्कट शब्द पर रखा गया है। इस आसन को करने से सेहत से संबंधित कई बिमारियों से छुटकारा मिलता है। इस योगासन को करने से कंधे और छाती में खिंचाव आता है। ये पेट के अंगों, डायाफ्राम, और दिल को उत्तेजित करता है। इसके अलावा यह शारीरिक संतुलन को बढ़ाता है और तेजी से मस्तिष्क का विकास करता है।

Also Read- Vitamins For Skin: त्वचा को हेल्दी और यंग बनाए रखने के लिए जरूरी हैं ये विटामिन्स, डाइट में ऐसे करें शामिल

वृक्षासन

ये आसन शरीर के मसल्स को मजबूत बनाता है। ये आसन कोई भी व्यक्ति कर सकता है, चाहे वह योग सीखने वाला हो या योग स्पेशलिस्ट। ये आसन बॉडी में बैलेंस लाने के लिए किया जाता है, क्योंकि ये एक पैर पर खड़े होकर किया जाता है। ये उन लोगों के लिए भी बहुत मददगार है, जिनके पैरों में बार-बार नसों में दर्द होता है।

Also Read- Pre Bridal Tips: शादी वाले दिन पाना चाहते हैं चेहरे पर निखार, तो एक महीने पहले करें इन घरेलू उपायों को ट्राई

चक्रवाकासन

आपकी रीढ़ की हड्डी को मजबूत बनाने के लिए ये आसन काफी फायदेमंद है। चक्रवाकासन से पीठ में अकड़न की समस्या तुरंत खत्म हो जाती है। इसके अलावा, ये आसन बेहतर डाइजेशन में भी हेल्प करता है और आपके पेट को हेल्दी रखने के लिए सबसे अच्छा है। गर्मी के सीजन में यह आसन पूरे शरीर को ठंडा रखता है और मस्तिष्क को भी मजबूत करता है।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

अगली खबर