Mehndi Designs Hariyali Teej 2022: हरियाली तीज 2022 पर लगाए ये खूबसूरत मेहंदी डिजाइन, जानें सिंपल और लेटेस्ट ट्रेंड

Mehndi Designs Hariyali Teej 2022: अगर आप हरियाली तीज का व्रत कर रही हैं या कोई हरियाली तीज की पार्टी में जा रही हैं तो इन मेहंदी डिजाइंस से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। हम आपके लिए लेकर आए हैं मेहंदी के कुछ सिंपल और खूबसूरत डिजाइन...

Hariyali Teej, Hariyali Teej 2022, mehndi design, mehndi design photos,
Hariyali Teej 2022 mehndi design 
मुख्य बातें
  • सावन में मेहंदी लगाना बहुत शुभ माना जाता है।
  • हरियाली तीज में मेहंदी का बहुत महत्व होता है।
  • यहां देखें मेहंदी के कुछ सिंपल डिजाइन।

Mehndi Designs for Hariyali Teej 2022: सावन के महीने में महिलाओं का हाथों में मेहंदी लगाना बहुत शुभ माना जाता है। खासतौर पर हरियाली तीज (Hariyali Teej 2022) के मौके पर जब महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं तो उसमें मेहंदी का बहुत महत्व होता है। हरियाली तीज के मौके पर हाथों में जब तक हरी-हरी मेहंदी न लगे त्योहार अधूरा रहता है। इस बार हरियाली तीज का त्यौहार 31 जुलाई को मनाया जाएगा।

अगर आप बाहर जाकर मेहंदी नहीं लगवाना चाहती हैं तो शगुन के तौर पर मेहंदी जरूर लगाएं। घर में शगुन के तौर पर मेहंदी जरूर लगाएं। साथ ही अगर आप हरियाली तीज का व्रत कर रही हैं या अपनी सखियों के साथ कोई हरियाली तीज की पार्टी में जा रही हैं तो आप इन मेहंदी डिजाइंस से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। यहां हम आपके लिए लेकर आए हैं मेहंदी के कुछ सिंपल और खूबसूरत डिजाइन...

पढ़ें- Happy Hariyali Teej 2022 Wishes Images, Status

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@mehndi_designsholic)

फुल हैंड मेहंदी 
इस डिजाइन में मेहंदी हथेलियों से लेकर पूरी कोहनी तक लगाई जाती है, जो तीज पर नई-नवेली दुल्हन ट्राई कर सकती हैं। ये हरी चूड़ियों के साथ आपके हाथों को और खूबसूरत दिखाती है।

Latest Simple Mehndi Designs For Legs 2019 - Beauty & Health Tips

अगर आपके पास टाइम की कमी है तो फटाफट बनने वाली बेल और लहरिया वाली स्टाइल मेहंदी से बना सकते हैं। अगर आप सिंपल मेहंदी लगाना चाहती हैं तो इस डिजाइन को कॉपी करें। इसमें हाथ काफी खाली लगेगा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@dainty.hennabyabida)

सिर्फ हाथ पर पीछे की ओर भी अरेबिक मेहंदी अच्छी लगती है। ये काफी आसान डिजाइन है जो दिखने में बहुत घना और खूबसूरत लग रहा है। आप इसे भी ट्राय कर सकते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@mehndi_designsholic)
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
(@mehndi_designsholic)

50+ Stylish and Simple Leg Mehndi Designs - Tikli

मंडला पैटर्न मेहंदी
ये मेहंदी डिजाइन काफी ट्रेंड में है। हाथों और पैरों पर भी यह मंडला आर्ट डिजाइन रचने के बाद बेहद खूबसूरत लुक देता है। 

अगली खबर