Mother's Day Card Ideas : मदर्स डे पर आसानी से बना सकते हैं कार्ड्स, इन शब्दों से बताएं अपनी मन की बात

Mother's Day Card Making Idea : मदर्स डे पर मां को अपनी फीलिंग्स को बताने के लिए कार्ड जरूर बनाएं। आपके हाथों से बना कार्ड और उसमें लिखे कोट्स से कीमती उपहार मां के लिए कुछ और नहीं हो सकता।

Mother's Day Card Making Idea, मदर्स डे कार्ड मेकिंग आइडिया
Mother's Day Card Making Idea, मदर्स डे कार्ड मेकिंग आइडिया 
मुख्य बातें
  • खुद बना सकते हैं क्रिएटिव कार्ड्स
  • क्राफ्ट के जरिये कार्ड को दें यूनिक लुक
  • कार्ड बनाने के लिए टेक्सचर का करें प्रयोग

मदर्स डे रविवार 10 मई को मनाया जाएगा। इस मदर्स डे कार्ड बनाने के लिए आप कुछ क्रियेटिव जरूर करें। सामान्य सा कार्ड बनाने की जगह आप डीआईवाई कार्ड्स बनाएं। इससे मां को भी लगेगा कि आपने उनके लिए न केवल कुछ खास और स्पेशल किया है बल्कि अपनी क्रियेटिविटी दिखाने के लिए काफी समय भी दिया है।

कार्ड्स अपनी फीलिंग्स को बताने का बहुत ही बेहतरीन तरीका होता है और यही कारण है कि कोई भी सेलिब्रेशन आज भी कार्ड्स के बिना अधूरा सा लगता है। ये कार्ड्स एक बेहतरीन यादें होती हैं। 

मदर्स डे पर ऐस बनाएं अपनी फिलिंग्स के साथ कार्ड/ DIY Mothers Day Card :

मैसेज कार्ड्स

अगर आपमें बहुत क्रियेटिविटी नहीं है तो आप एक सिंपल कार्ड्स को डेकोरेट कर सकते हैं या कार्ड्स को कई कलर से टच देकर उसमें मां के लिए कोई मैसेज या कविता लिख सकते हैं। चाहें तो इसके लिए आप कुछ खास मैसेजेस इंटरनेट से भी सर्च कर सकते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Art Magic (@art_magic_with_v) on

टेक्सचर बेस्ड कार्ड्स

इसके लिए आपको कुछ खास नहीं करना होगा, लेकिन जब कार्ड बनेगा तो ये बेहद खास दिखेगा। एक पेपर ले कर उसे खूब क्रश कर लें। अब एक बाउल में चायपत्ती को उबाल कर उसका पानी लें और इसे क्रश किए हुए कागज को इसमें हल्का सा डुबो कर तुरंत निकाल लें।

अब इसे कागज को अच्छे से सूखने दें। जब ये सूख जाए तो कार्ड की तरह इसे फोल्ड कर इसपर आप मैसेज लिख दें। ये हैंडमेड टेक्सचर बेस्ड कार्ड देखने में बहुत ही खूबसूरत लगते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Century Square (@centurysquaresg) on

क्राफ्ट बना कर करें कार्ड डेकोरेट

इसके लिए कुछ कार्टून बना कर उसे शेप में काट लें या कोई फ्लवर या बटरफ्लाई बनाकर काट लें। इसे कलर करें और डेकोरेट कर कार्ड पर चिपका दें। इन क्राफ्ट को आप चाहे तो कार्ड के फ्रंट पर चिपकाएं या अंदर कार्ड के बीच फोल्ड पर चिपका दें। इससे नए क्रियेटिव कार्ड आप बना सकेंगे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Tammy (@southern_angels_stamping) on

डेकोरेटिव कार्ड्स

इसके लिए आप कार्ड्स पर बीड्स का प्रयोग कर सकते हैं। बीड्स और लेस से कार्ड कॉ आप अपने तरीके से सजा कर उसमें चॉक्लेट्स रख सकते हैं। या कोई मैसेज लिख कर मां को इंप्रेस कर सकते हैं।

अगली खबर