Summer Style Tips: गर्मियों के मौसम में दिखना चाहते हैं स्टाइलिश तो इन 5 तरह की ड्रेस से दें फैशन स्टेटमेंट

Summer Style Tips: गर्मियों के लिए कपड़े पहनना एक मुश्किल मौसम हो सकता है, लेकिन भरी गर्मी और उमस में हल्के कपड़े पहनने के कई स्टाइलिश तरीके भी हैं। गर्म मौसम के लिए आपके वार्डरॉब को तैयार करने के कई तरीके हैं।

Summer Style Tips
गर्म मौसम के लिए आपके वार्डरॉब को तैयार करने के कई तरीके  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • गर्मिया में स्टाइलिश दिखना बेहद आसान
  • मौसम के हिसाब से ठंडे कपड़े पहनना जरूरी
  • लिनेन से लेकर कॉटन तक कई ऑप्शन्स हैं मौजूद

Tips For Summer Dresses: गर्मियों के मौसम में थोड़े कम और हल्के कपड़े पहनने का मन करता है। ऐसे में कपड़े किस तरह के हों और कैसे उन्हें स्टाइल करें ये बड़ी समस्या होती है। इसलिए इस मौसम में क्या पहनना है क्या नहीं, इस बात का भी पूरा ध्यान रखना पड़ता है। और गर्मियों में अक्सर कपड़े चुनने में सभी को परेशानी होती है, तो अगर आप भी गर्मियों में कपड़े पहनने को लेकर चिंता में है तो हम कपड़ों की ऐसी स्टाइलिंग टिप्स आपको देंगे जिसके अनुसार ड्रेसिंग से आप कूल दिखेंगे भी और कूल रहेंगे भी।

Also Read: Dark Skin Fashion: डार्क स्किन है तो इन कलर की शर्ट में लगेंगे हैंडसम, नहीं पहनें इन रंगों के कपड़े

लिनेन
गर्मियों में सबसे ज्यादा जरूरी गर्मी से बचना है, इसलिए ड्रेस भी ऐसे फैब्रिक की होनी चाहिए जिसमें इससे बचाव किया जा सके। लिनेन इसके लिए बेस्ट चॉइस है क्योंकि एक तो यह काफी हल्का होता है दूसरा इससे गर्मी के दाने भी किसी भी हालत में नहीं होते। खास बात है कि लिनेन कैरी करने से आपकी त्वचा लगातार हवा के संपर्क में आती है जिससे शरीर में पसीना नहीं आता। इस फैब्रिक की शर्ट, सूट, कुर्ता और साड़ी पसंद की जाती है।

खादी 
हालांकि, खादी पहनने वाले थोड़े कम मिलते हैं और महिलाएं तो काफी कम ही इस फैब्रिक का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन वाकई में ये गर्मियों के लिए सबसे शानदार फैब्रिक है। महिलाएं कुर्ते से लेकर खादी की साड़ी तक गर्मियों में पहन सकती हैं। 

जॉर्जेट
जॉर्जेट एक ऐसा फैब्रिक है जो गर्मियों में काफी ज्यादा पंसद किया जाता है। इस फैब्रिक से बनी साड़ियां, सूट, कुर्ते, ड्रेस और शर्ट महिलाएं काफी ज्यादा पसंद करती हैं। यह काफी लाइट फैब्रिक होता है जिसकी ड्रेस आसानी से गर्मी में कैरी की जा सकती है।

Also Read: Ginseng for Skin : खूबसूरती पर चार चांद लगाए यह चायनीज जड़ी-बूटी, जानें कैसे करें इस्तेमाल

रेयॉन 
रेयॉन ऐसा फैब्रिक है जो कॉटन, सिल्क, लिनेन और उलेन फैब्रिक का मिक्स है और इसका इस्तेमाल सिल्क के रूप में किया जाता है। हालांकि, यह सिल्क की तुलना में काफी ज्यादा सस्ती होती है। महिलाएं इसकी बनी ड्रेस जैसे कुर्ती, शर्ट्स काफी ज्यादा पंसद करती हैं। 

कॉटन
ऊपर बताए गए कई फैब्रिक में कॉटन का इस्तेमाल किया जाता है। कॉटन गर्मियों में तो आपको कूल रखता है, साथ ही इसके हल्के रंग एनर्जी देते हैं। कॉटन की ड्रेस तो कई ऑप्शन में बाजारों में अवेलेबल हैं जिन्हें आप पहन सकती हैं।

अगली खबर