Tiranga Pasta Recipe: कुछ अलग और टेस्टी खाना चाहते हैं, तो ट्राई करें तिरंगा पास्ता, ये रही रेसिपी

Tiranga Pasta Recipe: पास्ता भला किसे पसंद नहीं होता, लेकिन मैदे वाला पास्ता हेल्थ के लिए नुक्सानदायक हो सकता है। ऐसे में आप अगर टेस्टी के साथ-साथ कुछ हेल्दी ट्राई करना चाहते हैं, तो तिरंगा पास्ता बना सकते हैं, जो कई सब्जियों के मेल से बनता है और सेहत के लिहाज से भी अच्छा होता है।

 Tricolour Pasta Recipe
Tiranga Pasta Recipe 
मुख्य बातें
  • हल्की भूख के लिए बनाएं तिरंगा पास्ता
  • सब्जियों से भरपूर हेल्दी भी होता है पास्ता
  • किसी भी समय 10 मिनट में बनाकर खाएं तिरंगा पास्ता

Tiranga Pasta Recipe: पास्ता वैसे तो एक इटालियन डिश है, लेकिन भारत में यह काफी पसंद की जाती है। बच्चों से लेकर बड़ों तक, सभी को पास्ता बहुत पसंद आता है। छोटी भूख में ज्यादातर लोग पास्ता खाना पसंद करते हैं। वैसे तो पास्ता कई तरह से बनाया जाता है, लेकिन आप अगर कुछ अलग और नया ट्राई करना चाहते हैं, तो तिरंगा रवा पास्ता बना सकते हैं। इसे बनाना बहुत ही आसान होता है। साथ ही ये खाने में भी बहुत टेस्टी होता है। इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं तिरंगा रवा पास्ता बनाने की रेसिपी के बारे में, तो चलिए जानते हैं कि घर पर कैसे बनाएं तिरंगा  पास्ता-

पास्ता बनाने का तरीका

साम्रगी

200 ग्राम शिमला मिर्च, 40 ग्राम वर्जिन ऑलिव ऑयल, नींबू का रस, लाल प्याज, गाजर, खीरा, टमाटर कटा हुआ। 
 

Also Read: Kalakand Recipe: रक्षाबंधन पर कलाकंद से करें भाई का मुंह मीठा, सिर्फ 15 मिनट में यूं करें तैयार

स्टेप 1

पास्ता बनाने के लिए सबसे पहले पास्ता को गर्म पानी में उबाल लें। जब पास्ता थोड़ा नरम हो जाए, तब इसे ठंडा होने के लिए अलग रख दें। याद रखें कि जब आप पानी में पास्ता को उबाल रहे हैं, जो इसमें थोड़ा सा ऑलिव ऑयल डाल दें। इससे पास्ता चिपकेगा नहीं।

स्टेप 2

पास्ता को उबालने के बाद एक पैन लें। अब इस पैन में तेल डालकर उसमें प्याज डालकर ब्राउन होने तक भूनें। फिर इसमें सभी सब्जियों को मिला लें। अब एक बड़े बाउल में पास्ता के साथ सभी सामग्री (नमक, नींबू का रस और जैतून का तेल के अलावा) डालें। अब इन सभी सामग्रियों को अच्छे से मिलाकर पैन में डाल दें और अच्छे से फ्राई करें। 

Also Read: Beauty Tips: ग्लोइंग स्किन के लिए इन नेचुरल चीजों का करें इस्तेमाल, पैसों की भी होगी बचत

 स्टेप 3
अब पास्ता एक सर्विंग बाउल में निकाल लें। फिर इसके ऊपर सभी नींबू का रस और काली मिर्च का पाउडर छिड़क लें और इसे अजमोद से गार्निश करें और लीजिए तैयार है आपका तिरंगा पास्ता। अब इस टेस्टी पास्ते का लुत्फ उठाएं। छोटी भूख के लिए या फिर स्नैक्स के तौर पर ये बेस्ट ऑप्शन है। हालांकि, मैदे से बना ये पास्ता सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है।
 

अगली खबर