Easy Hairstyles: पार्टी या डेट नाइट के लिए मिनटों में बनाएं ये 3 तरह की हेयरस्टाइल, अपनाएं ये आसान तरीके

लाइफस्टाइल
Updated Nov 23, 2019 | 07:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Step by Step Easy Hairstyles: अगर आप पार्टी या डेट नाइट के लिए जा रही हैं तो कपड़ों के साथ-साथ अपने बालों पर भी ध्यान दें। इन आसान तरीकों से बनाएं ये हेयरस्टाइल।

Easy Hairstyles: पार्टी या डेट नाइट के लिए मिनटों में बनाएं ये 3 तरह की हेयरस्टाइल, अपनाएं ये आसान तरीके
Easy Hairstyles: इन आसान तरीकों से 5 मिनट में बनाए ये खूबसूरत हेयरस्टाइल  |  तस्वीर साभार: Getty Images
मुख्य बातें
  • हेयरस्टाइल आपके लुक को खास बना सकती है
  • हम आपको तीन आसान हेयरस्टाइल दिखाते हैं
  • इन्हें आप आसानी से स्टेप बाई स्टेप बना सकती है

स्टाइलिश दिखने के लिए कपड़े, मेकअप, फुटवेयर सब कुछ परफेक्ट होना चाहिए। लेकिन स्टनिंग लुक के लिए हेयरस्टाइल भी खूबसूरत होना बेहद जरूरी है। अक्सर हम जल्दबाजी में बालों को ऐसी ही खुला छोड़ देते हैं या पोनी बना कर चले जाते हैं। पार्टीज या दोस्तों के साथ हैंगआउट के वक्त भी हेयरस्टाइल पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं। लेकिन हेयरस्टाइल आपके लुक को ट्रेंडी बनाने में बड़ा रोल निभाती है। ऐसे में हम आपको बताते हैं हेयरस्टाइल्स के कुछ आसान तरीके, जिससे आप 5 मिनट में शानदार लुक पा सकती हैं।

हेयरस्टाइल 1
ये हेयरस्टाइल आपको देखने पर भले ही मुश्किल लगे, लेकिन इसे बनाना बहुत आसान है। इसके लिए अपने सारे बाल आगे करके सारे एक साथ लेकर पीछे की तरफ से फिशटेल बनाए। थोड़े बालों की फिशटेल  बनाने के बाद बाकी बचे बालों का जूड़ा बना लें। अब इसे जूड़ा पिन से सिक्योर कर लें। बस बन गई आपकी हेयरस्टाइल।

हेयरस्टाइल 2
सारे बाल एक साथ लेकर पोनीटेल बना लें, अब पोनी में से आधे बाल लेकर उनकी एक ब्रेड बनाएं। ब्रेड वाले हिस्से को छोड़कर बाकी बालों को जूड़ा बना लें। अब इसके चारों तरफ ब्रेड को जूड़े पर घुमाकर पिन से सिक्योर कर लें। बस आपका ब्रेड जूड़ा तैयार है।

हेयरस्टाइल 3
अगर आप बन की जगह सिंपल चोटी बनाना चाहती हैं तो भी उसे स्टाइलिश लुक दे सकती हैं। इसके लिए पहले सारे बाल लेकर एक लो पोनीटेल बनाएं। अब फोटो में दिखाए अनुसार पहले वाले रबड़ के थोड़ा नीचे एक और रबड़ लगाएं। अब दोनों रबड़ के बीच के हिस्से में थोड़ी जगह बनाएं और बाकी बालों को ट्विस्ट करके इसमें से निकाल लें। इससे बालों को स्टाइलिश शेप बन जाएगा। इसी तरह एक और रबड़ लगाकर भी यही करें। आप अपने हिसाब से कम या ज्यादा रबड़ में ये हेयरस्टाइल बना सकती हैं।

इन हेयरस्टाइल को आप साड़ी से लेकर लहंगे और ड्रेसेज से जींस-टॉप तक किसी के भी साथ बना सकती हैं। ये बनाने में बेहद आसान है और दिखने में काफी स्टाइलिश। इन हेयरस्टाइल को बनाकर आप अपने सर्कल में सबसे स्टाइलिश लगेंगी।

अगली खबर