Bathroom Hacks: बाथरूम की पीली टाइलों को चंद टिप्स में चमकाइए, दिखेंगी नई जैसी

Bathroom Hacks: बाथरूम की टाइल्स पर लगे पीले दागों को हटाना मुश्किल होता है, लेकिन कुछ घरेलू नुस्खों को आजमाकर आप इस तरह के दाग-धब्बों को आसानी से हटा सकते हैं।

Bathroom Cleaning
Bathroom Hacks 
मुख्य बातें
  • दाग हटाने में कारगर है सफेद सिरका
  • नींबू के रस से बाथरूम के दागों को करें दूर
  • बाथरूम की टाइल्स को साफ करने में कारगर है बेकिंग सोडा

Bathroom Hacks: अक्सर आपने देखा होगा कि बाथरूम की टाइल्स पर पीले दाग पड़ जाते हैं, जिन्हें साफ करना बहुत मुश्किल होता है। ऐसे में जब घर में कोई मेहमान आ जाए, तो महिलाओं को अक्सर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। तो अगर आप भी इस तरह की समस्या से परेशान हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है कि इन दागों को कैसे दूर करें, तो यहां बताए गए टिप्स आपके काम आ सकते हैं। आज इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं बाथरूम की टाइल्स पर लगे पीले दागों को हटाने के तरीकों के बारे में, तो चलिए जानते हैं कि इन जिद्दी पीले दागों को कैसे हटाएं-

व्हाइट विनेगर यानी सिरका
 

किसी भी तरह के दाग-धब्बों को हटाने के लिए सिरका बेहतर ऑप्शन हो सकता है। यह हर किसी की किचन में रखा हुआ मिल जाता है। इसके लिए पहले एक लीटर पानी में कुछ चम्मच सिरके को अच्छे से मिक्स कर लें। इसके बाद इस पानी से दागों पर स्प्रे करें और स्पंज से घिसें। कुछ देर बाद आप उसे पानी से धो लें। आप देखेंगे की दाग दूर हो गए हैं।

Also Read: Gardening in Monsoon: बारिश के मौसम में खराब हो रहे हैं पौधे, इन आसान उपायों से करें देखभाल

नींबू का रस
 

दाग-धब्बों को दूर करने के लिए नींबू भी बहुत कारगर होता है। दरअसल, नींबू का एसिडिक नेचर किसी भी तरह के दाग-धब्बों को दूर कर देता है। इसके इस्तेमाल के लिए एक कप नींबू का रस लें। अब इसमें दो चम्मच नमक मिलाकर दाग लगे फर्श पर या टाइल्स पर लगा दें और 15 मिनट के लिए इस लगा रहने दें। इसके बाद किसी ब्रश या स्पंज की सहायता से दागों को साफ करने की कोशिश करें। दाग दूर हो जाएंगे।

Also Read: Mehndi Designs Raksha Bandhan 2022: साज-श्रृंगार के साथ बहनें अपने हाथों पर लगाएं यह स्टाइलिश व ट्रेंडी मेहंदी

बेकिंग सोडे का इस्तेमाल
 

यदि आप बाथरूम की टाइल्स पर लगे पीले दागों से परेशान हैं, तो इसके लिए आप बेकिंग सोडे का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे बाथरूम के कीटाणु भी मर जाते हैं। इसके लिए एक कटोरी में बेकिंग सोडा डालिए और कुछ पानी डालकर एक घोल बना लें। अब किसी स्पंज की मदद से बाथरूम की टाइल्स पर लगाकर इसे साफ करें। फिर गर्म पानी से टाइल्स को धो लें। दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)


 

अगली खबर