Shea Butter For Skin: स्किन के लिए शिया बटर हो सकता है फायदेमंद, जानें इसके लाभ

Shea Butter for Skin: स्किन को हाइड्रेट, ग्लोइंग और मुलायम बनाने के लिए शिया बटर बहुत फायदेमंद होता है। इसके इस्तेमाल से चेहरे पर दिखने वाला बढ़ती उम्र का असर भी कम होता है। ऐसे में आप शिया बटर को किसी फेसपैक में मिलाकर लगा सकते हैं। 

Shea Butter for Skin
Shea Butter for Healthy Skin 
मुख्य बातें
  • रूखी त्वचा को बनाएं मुलायम और चमकदार
  • पिंपल्स-रिंकल्स से दिलाए छुटकारा
  • शिया बटर के इस्तेमाल से बढ़ती उम्र के असर को करें कम

Shea Butter for Skin: खराब डाइट और गलत लाइफस्टाइल की वजह से अक्सर त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। कई बार सूरज की हानिकारक किरणें और धूल-मिट्टी प्रदूषण की वजह से भी स्किन डल हो जाती है। ऐसे में आप केमिकल युक्त प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं, लेकिन ये स्किन को बेहतर बनाने के बजाय बदतर बना सकते हैं। ऐसे में आप अपनी स्किन को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए शिया बटर का इस्तेमाल कर सकती हैं। शिया ट्री के नट्स से निकलने वाला शिया बटर त्वचा पर किसी जादू की तरह काम करता है। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं स्किन के लिए शिया बटर के फायदों के बारे में, तो चलिए जानते हैं- 

स्किन के लिए फायदेमंद शिया बटर

रूखी त्वचा को दे नमी

शिया बटर के इस्तेमाल से त्वचा को मॉइश्चराइज करने में बहुत मदद मिलती है। दरअसल, ये स्किन को अंदर से नमी देता है। इसके लिए आप शहद और शिया बटर को एक साथ मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं। इससे स्किन में ग्लो भी आएगा और वह मुलायम भी होगी।

Also Read: Tips For Pink Lips: गुलाबी और मुलायम होंठ पाने के लिए करें ये उपाय, फटे होंठों की समस्या होगी दूर

पिंपल्स-रिंकल्स से दिलाए निजात

शिया बटर के इस्तेमाल से त्वचा पर निकलने वाले पिंपल्स की समस्या से भी छुटकारा पाया जा सकता है। इसके साथ ही यदि आपको चेहरे पर सूजन की समस्या हो जाती है, तो भी आप शिया बटर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

बढ़ती उम्र के असर को करे कम

शिया बटर के इस्तेमाल पर त्वचा पर दिखने वाला उम्र का असर भी कम होता है। दरअसल, शिया बटर में एंटी-एजिंग और एंटी-फ्री रेडिकल एजेंट के गुण होते हैं, जो स्किन के लिए बेहद जरूरी हैं।

Also Read: Skin Care Tips: बढ़ती उम्र में चेहरे पर पड़ रही हैं झुर्रियां? डाइट में सुधार करके पाएं छुटकारा

दाग धब्बों और खुजली को करे दूर

यदि आपको दाग-धब्बों और खुजली की समस्या होती है, तो भी आप शिया बटर का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे कुछ ही दिनों में दाग धब्बे दूर होते हैं, साथ ही खुजली और स्ट्रेचमार्क्स की समस्या भी दूर होती है।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)


 

अगली खबर