Waxing Tips at Home: घर पर कर रहे हैं वैक्स? तो इन बातों का जरूर रखें ख्याल

Waxing Tips at Home: चेहरे या फिर त्वचा के अनचाहे बाल को निकालने के लिए वैक्सिंग को एक बेहतर ऑप्शन माना जाता हैं। महिलाओं के मुताबिक अनचाहे बाल को कई तरीकों से हटा सकते हैं। वैक्सिंग के जरिए त्वचा के बाल जड़ से हट जाते हैं। लेकिन घर पर वैक्स करते समय इन बातो का विशेष ध्यान रखें।

Waxing Tips at Home
घर पर कैसे करें वैक्स 
मुख्य बातें
  • घर पर वैक्सिंग करते समय कुछ खास बातों का रखें ध्यान
  • नहाने के तुरंत बाद कभी नहीं करना चाहिए वैक्सिंग
  • मुलायम और सेंसिटिव स्किन वाले वैक्स करते समय बरतें विशेष सावधानी

 Waxing Tips at Home: महिलाओं की रूटीन में वैक्सिंग अहम हिस्सा है। जरूरत से ज्यादा बालों को हटवाकर वह खूबसूरत दिखना चाहती है। आज के समय में फूल बॉडी वैक्सिंग भी होता है, लेकिन कई ऐसी महिलाएं है जो घर बैठे वैक्स करती है। जिससे टैनिंग भी काम हो जाता है। और पूरा शरीर क्लीन दिखता है। आप घर पर वैक्सिंग जरूर करें पर इन बातों का ख्याल जरूर रखें।

1) नहाने के बाद करें वैक्सिंग 
आप पार्लर में बेकिंग करवाएं या घर पर, वैक्स करवाने से पहले जरूर नहा ले और ध्यान रखें कि नहाने के तुरंत बाद ही वैक्स ना करें। ऐसे में वैक्सिंग का असर नहीं होता क्योंकि नहाने के तुरंत बाद बाल सॉफ्ट हो जाते हैं और वह जल्दी नहीं निकलते है। 

पढ़ें- 39 की उम्र में भी जबरदस्त बोल्ड दिखती हैं मोनालिसा, जानें उनका फिटनेस मंत्रा

2) सेंसिटिव स्किन
यदि आपकी स्किन ज्यादा मुलायम और सेंसिटिव है, तो कैफिन, अल्कोहल और नमक का ज्यादा मात्रा में प्रयोग न करें। अगर आप इन चीजों का सेवन करेंगे तो स्किन फूल जाएगी। वैक्स की क्वालिटी का बखूबी ध्यान रखें।

3) दोबारा वैक्स
कई बार ऐसा होता है एक बार में क्लीन न होने पर महिलाएं दोबारा वैक्स करती हैं। जोकि नुकसानदायक होता है। इंटिमेट एरिया में ज्यादा खतरा होता है इसलिए दोबारा वैक्सिंग न करें। पीरियड्स के दौरान वैक्स बिल्कुल ना करें इससे आपको ज्यादा दर्द होगा।

4) पाउडर 
पार्लर में वैक्सिंग के दौरान कई बातों का ध्यान रखा जाता है। वहीं अगर आप घर पर वैक्स कर रही हैं तो जहां पर आपको वैक्सिंग करनी है वहां पर पहले पाउडर डालें ताकि त्वचा से निकलने वाले ऑयल को ये अच्छी तरह से सोख लें।

5) स्ट्रिप्स
वैक्स करते समय ये जरूर ध्यान रहे की बार बार एक ही स्ट्रिप्स इस्तेमाल न हो इससे आपकी कोमल त्वचा पर दाने निकलने का डर होता है। वैक्स करने वक्त स्ट्रिप्स को जल्दी-जल्दी लगाएं, ऐसा करने से अधिक दर्द नहीं होगा और सारे बाल जल्दी निकल जाएंगे।

अगली खबर