Nude Lipstick Shades: न्यूड लिपस्टिक में आखिर ऐसा क्या है कि इसे न्यूड बोलते हैं, जानिए यहां असली फैक्ट

Perfect Nude Lipstick Shade: न्यूड लिपस्टिक इन दिनों काफी ट्रेंड में हैं। कम उम्र की लड़कियां हो या महिलाएं आजकल हर कोई न्यूड लिपस्टिक का ही चुनाव करता है, लेकिन इसे लेकर दिमाग में एक सवाल हमेशा उठता है कि आखिर इसे क्यों न्यूड लिपस्टिक क्यों कहा जाता है।

Tips For Nude Lipstick
Nude Lipsticks shades  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • लड़कियों की सबसे पहली पसंद न्यूड लिपस्टिक बनती जा रही है
  • कॉलेज गोइंग गर्ल हो या ऑफिस गोइंग या फिर किसी पार्टी में जाना हो न्यूड लिपस्टिक सबसे बेस्ट ऑप्शन माना जा रहा है
  • न्यूड लिपस्टिक में भी कई शेड्स होते हैं

Nude Lipstick Facts: आजकल न्यूड लिपस्टिक काफी चलन में हैं। लड़कियों की सबसे पहली पसंद न्यूड लिपस्टिक बनती जा रही है। कॉलेज गोइंग गर्ल हो या ऑफिस गोइंग या फिर किसी पार्टी में जाना हो न्यूड लिपस्टिक सबसे बेस्ट ऑप्शन माना जा रहा है। न्यूड लिपस्टिक में भी कई शेड्स होते हैं। हल्के शेड्स से लेकर डार्क शेड्स तक मार्केट में मौजूद होते हैं। न्यूड लिपस्टिक के शेड्स ग्लैमर लुक देते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस लिपस्टिक को न्यूड क्यों कहा जाता है? अक्सर लोगों के दिमाग में यह सवाल होता है। तो आइए जानते हैं कि इस लिपस्टिक को न्यूड क्यों कहा जाता है...

Also Read: काजल या सुरमा, क्या हैं आंखों के लिए बेस्ट

क्यों कहते हैं न्यूड लिपस्टिक को न्यूड

दरअसल न्यूड लिपस्टिक स्किन टोन के आधार पर यूज की जाने वाली लिपस्टिक है, इसलिए इसको न्यूड लिपस्टिक कहा जाता है। इसका रंग हमारी त्वचा के रंग के जैसा होता है। यह लिपस्टिक चेहरे के हैवी मेकअप को बैलेंस करती हैं और एक खूबसूरत लुक देती है। यह चेहरे में लाइट और खूबसूरत लगता है। इस लिपस्टिक में कई अलग अलग तरीके के शेड्स मार्केट में मौजूद हैं। न्यूड लिपस्टिक आपको कैजुअल लुक देता है। अगर आप मेकअप भी न करें और सिर्फ लिपस्टिक लगा लेती है तो भी यह आपके पूरे फेस को बैलेंस करता है।

Also Read: गुलाबी गालों के लिए आजमाएं ये घरेलू उपाय, हफ्तेभर में दिखेगा फर्क

ऐसे करें न्यूड लिपस्टिक का चुनाव

न्यूड लिपस्टिक चुनने का सही तरीका है आप अपनी स्किन को मैच करवा लें। अगर आप न्यूड लिपस्टिक खरीदने जा रही हैं तो बिना मेकअप के जाएं और इसे अपने होठों पर ट्राई कीजिए। तभी आपको सही अंदाजा समझ आएगा। अगर आपकी स्किन फेयर है तो इस मामले में आपको ब्राइट शेड्स वाली लिपस्टिक खरीदना चाहिए। अगर आपकी स्किन सांवली है तो लाइट शेड न्यूड में ब्राउन लाइट शेड की लिपस्टिक का चुनाव करें।

 (डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता। क‍िसी भी तरह के ब्‍यूटी रुटीन से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह जरूर लें।)

अगली खबर