लूट का नया तरीका! पहले बनाया बंधक, फिर Bitcoin वॉलेट से ट्रांसफर करवाए एक करोड़ तीन लाख रुपए, जानिए पूरा मामला

Lucknow News: कारोबारी को बदमाशों ने सीतापुर स्थित एक फॉर्म हाउस में बंधक बनाकर रखा गया। इस बीच कारोबारी के बिट कॉइन वॉलेट से बदमाशों ने अपने बिटकॉइन अकाउंट में रूपए ट्रांसफर कर लिए।

Lucknow News
लखनऊ में बंधक बना बिटकॉइन वॉलेट से ट्रांसफर करवाए 1 करोड़   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कारोबारी को फार्म हाउस में बंधक बना लिया
  • बदमाशों ने कारोबारी के बिटकॉइन वॉलेट से 1 करोड़ 3 लाख लूटे
  • पुलिस ने 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में एक व्यवसायी के बिट कॉइन वॉलेट से रूपए की लूट की वारदात को अंजाम देने के मामले में पुलिस ने 3 बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़ में आए बदमाशों के पास से पुलिस ने बिट कॉइन की डिटेल और अवैध हथियार बरामद किए हैं। पूरे मामले का खुलासा डीसीपी (पूर्व) प्राची सिंह ने किया है। उन्होंने बताया कि, पीड़ित कारोबारी को बदमाशों ने सीतापुर स्थित एक फॉर्म हाउस में बंधक बनाकर रखा था।

इस बीच कारोबारी के बिट कॉइन वॉलेट से बदमाशों ने अपने बिटकॉइन अकाउंट में रूपए ट्रांसफर कर लिए। इसके बाद आरोपियों ने व्यवसायी को छोड़ दिया था। डीसीपी के मुताबिक लूट के शिकार हुए कारोबारी ने थाने में बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। मामला दर्ज होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने तीन आरोपियों को दबोच लिया। डीसीपी के मुताबिक मामले में वांछित एक आरोपी फिलहाल पुलिस की पहुंच से दूर है, जिसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अब पुलिस बदमाशों से पूछताछ कर और कई मामलों के बारे में जानकारी जुटा रही है। पुलिस बदमाशों के आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में भी जानकारी जुटा रही है। 

एक करोड़ से भी अधिक लूटे थे

डीसीपी ने बताया कि, बदमाशों से पूछताछ के बाद जो जानकारी सामने आई है, वो हैरान करने वाली थी। बदमाशों ने कारोबारी को बंधक बनाकर उसके अकाउंट से एक करोड़ 3 लाख रूपए ट्रांसफर कर लिए थे। पुलिस ने लूट के 90 लाख रूपए कारोबारी को वापिस करवा दिए। उन्होंने बताया कि, पुलिस की गिरफ्त में आए बदमाशों की शिनाख्त राजवीर सिंह, संदीप प्रताप सिंह व विजय प्रताप सिंह के तौर पर हुई है। इनमें से मामले का मास्टर माइंड राजवीर सिंह है। डीसीपी ने बताया कि, लूट का चौथा आरोपी फार्म हाउस मालिक वीरू फरार है। जिसकी पुलिस तलाश में जुटी है। पुलिस आरोपी के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर