Lucknow Bus Service : लखनऊ परिवहन निगम का यात्रियों के लिए तोहफा, 15 अगस्त तक चलेंगी 100 नई बसें

Lucknow Bus Service: लखनऊ वासियों के लिए अच्छी खबर है। यहां परिवहन निगम नई बसों का परिचालन शुरू कर रहा है। इन बसों का परिचालन अगस्त के दूसरे हफ्ते तक किया जाएगा। ट्रेन सुविधा भी बढ़ेगी।

Lucknow Bus Service
अब लखनऊ में चलेंगी 100 और बसें  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • लखनऊ परिवहन निगम ने की पहल
  • निगम ने बसों के संचालन को लेकर तय किया प्रारूप
  • यात्रियों को आवागमन में होगी सुविधा

Lucknow Bus Service:  लखनऊ परिवहन निगम ने यातायात सुविधाओं में विस्तार किया है। निगम ने लखनऊ परिक्षेत्र में 100 नई बसों के परिचालन की योजना बना ली है। शासन को इसका प्रस्ताव बनाकर भेजा जा चुका है। अब इन सभी बसों के परिचालन की तैयार कर ली गई है। इन बसों को 100 दिनों में सड़कों पर उतारने की तैयारी है।

परिवहन निगम के अधिकारी ने बताया कि, 100 नई बसों में 90 नई साधारण बसें हैं। जबकि सीएनजी की नई 10 बसें हैं। इनके लिए लखनऊ से अलग-अलग जिलों के लिए रूट भी चिह्नित कर लिया गया है। सरकार बनने के बाद परिवहन निगम बसों का बेड़ा बढ़ाने के साथ ही बस अड्डों को भी ठीक कराने की तैयारी कर ली है। 

15 अप्रैल के बाद से आने लगेंगी नई बसें
विभागीय अधिकारी ने बताया कि, नई बसें 15 अप्रैल के बाद आने लगेंगी। इसके आने का सिलसिल अब शुरू होने वाला है। जैसे-जैसे बसें आती जाएंगी, वैसे-वैसे इन्हें रूट पर भेजा जाएगा। इस बारे में परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि, लखनऊ परिक्षेत्र से 100 नई बसों की मांग कर प्रस्ताव बनाया गया था। इस प्रस्ताव को मुख्यालय भेजा गया है। मुख्यालय से जैसे-जैसे बसें मिलती जाएंगी, उनको सड़कों पर उतारा जाएगा। ताकि यात्रियों को बेहतर सुविधा मिल सके। 


लखनऊ-कानपुर रूट पर चलेंगी सीएनजी बसें
आने वाले समय में 10 नई सीएनजी बसों का परिचालन लखनऊ-कानपुर रूट पर किया जाएगा। एक दिन में एक सीएनजी बस लखनऊ से कानपुर के बीच चार फेरे पूरी करेगी। इन सभी बसों से हर दिन 1 हजार से अधिक यात्री सफर करेंगे।  

इस माह मेमू ट्रेनें भी आएंगी
कोरोना की तीसरी लहर थमने के बाद मेल एक्सप्रेस, सुपरफास्ट ट्रेनों का परिचालन शुरू है। अब मेमू ट्रेनों को दौड़ाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। रेल अधिकारियों ने बताया कि, इस महीने से मेमू ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। दरअसल, रेलवे बोर्ड ने सभी रेल जोनों को मेमू ट्रेन चलाने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में उम्मीद है कि, इस माह के अंत से मेमू लखनऊ से कानपुर के बीच चलाई जाएगी। इसके अलावा अन्य रूटों पर भी परिचालन की उम्मीद है। 

इन रूट पर चलेगी ट्रेन
मेमू ट्रेन लखनऊ से कानपुर, बाराबंकी, सीतापुर, प्रतापगढ़, शाहजहांपुर आदि रूट पर चलेगी। अभी लखनऊ से कानपुर, प्रतापगढ़, शाहजहांपुर आदि रूट के रेल यात्री मेमू ट्रेन नहीं चलने की वजह से बसों से हर दिन सफर करते हैं। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर