Lucknow Road Development News: लखनऊ में अमौसी औद्योगिक क्षेत्र से पारा के बीच बनेगी 12 किलोमीटर नई सड़क

Lucknow Road Development News: लखनऊ के लोगों के लिए अच्छी खबर है, लखनऊ के अमौसी औद्योगिक इलाके से पारा के बीच 12 किलोमीटर लंबी नई सड़क का निर्माण किया जाएगा। सड़क का निर्माण होने से अवध चौराहे पर ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिलेगा।

New Road
लखनऊ में अमौसी से पारा के बीच बनेगी 12 किलोमीटर नई सड़क (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • लखनऊ के लोगों को राहतभरी खबर
  • अमौसी औद्योगिक इलाके से पारा के बीच 12 किलोमीटर नई सड़क बनेगी
  • अवध चौराहे पर ट्रैफिक जाम से मिलेगा छुटकारा

Lucknow Road Development News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लोगों के लिए राहतभरी खबर है। अब लखनऊ के अमौसी औद्योगिक इलाके से पारा के बीच 12 किलोमीटर नई सड़क का निर्माण किया जाएगा। नई सड़क बनने से कानपुर की तरफ से आने वाले वाहन चालकों को काफी फायदा मिलेगा। वाहन चालकों को इस सड़क के बनने से शहर के कई चौराहों पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। नई सड़क का निर्माण होने से वाहन चालकों के समय में भी बचत होगी। सर्वे रिपोर्ट शासन के पास भेज दी गई है। जल्द ही इसे हरी झंडी मिल जाएगी। 

सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता कुंदन सिंह के अनुसार, अमौसी औद्योगिक इलाके में नहर किनारे नई सड़क निर्माण के लिए सर्वे किया गया है, इस सर्वे की रिपोर्ट शासन को सौंप दी गई है।

अवध चौराहे पर ट्रैफिक जाम से मिलेगा छुटकारा

वहीं केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने कहा कि अवध चौराहा पर सुबह से शाम तक भीषण ट्रैफिक जाम रहता है। इससे वीआईपी रोड, आलमबाग समेत आसपास जाने वाले लोगों को दिक्कत होती है। सड़क का निर्माण होने से अवध चौराहे पर ट्रैफिक जाम से छुटकारा मिलेगा। हालांकि लोक निर्माण विभाग और सेतु निगम से जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए फ्लाईओवर और अंडरपास का प्रस्ताव मांगा गया था, लेकिन मेट्रो लाइन के कारण फ्लाईओवर निर्माण संभव नहीं हो पाया। 

सड़क का खाका तैयार, वाहन चालकों को मिलेगी राहत 

अब अमौसी औद्योगिक इलाके से पारा के बीच सड़क का खाका तैयार किया गया है। इससे बुद्धेश्वर चौराहे, दुबग्गा, मोहान रोड, काकोरी, माल, मलिहाबाद व रहीमाबाद जाने वाले वाहन चालकों को राहत मिलेगी। आपको बता दें कि लखनऊ के फैजुल्लागंज में गऊघाट पर 50 करोड़ से पुल बनाया जाएगा। इसके लिए एलडीए ने अवस्थापना निधि से 50 करोड़ का प्रस्ताव बना लिया है। यहां पीपापुल जर्जर हालत में है। अब पीपा पुल हटाकर नया पुल बनाया जाएगा। इसके अलावा आईआईएम रोड से हार्डिंग ब्रिज तक बांधो और सड़कों का चौड़ीकरण किया जाएगा। यह सड़क चार लेन की बनाई जाएगी।
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर