Bus Services: भीषण गर्मी के बीच लखनऊ के इन प्रमुख बस स्टेशनों से 160 एसी बसें, 16 रूट पर सेवाएं शुरू

Bus Services: गर्मी दस्तक दे चुकी है, ऐसे में ठंडी सेवाओं की डिमांड खूब रहती है। इसे लेकर परिवहन निगम प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। लखनऊ के मुख्‍य बस स्‍टेशनों से यात्रियों को गर्मी से राहत देने के लिए 160 एसी बसें को 16 रूटों पर चला रहा है। आनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी गई है।

AC Bus services from luckhnow
लखनऊ के प्रमुख बस अड्डों से 160 एसी बस, 16 रूट पर देंगी सेवाएं 
मुख्य बातें
  • लखनऊ क्षेत्र में राजधानी के प्रमुख बस स्टेशनों नेअपनी 160 एसी बसों की सेवाएं की शुरू
  • इनमें वाल्वो, स्कैनिया, शताब्दी, जनरथ, पवनहंस और स्लीपर कैटेगरी की बसें शामिल हैं
  • एसी सेवाओं में सीटों की अग्रिम बुकिंग www.onlineupsrtc.co.in पर जाकर करा सकते हैं।

Bus Services: परिवहन निगम प्रशासन लखनऊ के मुख्‍य बस स्‍टेशनों से यात्रियों को गर्मी से राहत देने के लिए 160 एसी बसों को 16 रूटों पर चला रहा है इसके लिए आनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। एसी बसों की संख्‍या और बढ़ाने पर भी काम चल रहा है। गर्मी दस्तक दे चुकी है, तेजी से पारा चढ़ रहा है। ऐसे में ठंडी सेवाओं की डिमांड खूब रहती है। इसे लेकर परिवहन निगम प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है। भीषण गर्मी को देखते हुए लखनऊ क्षेत्र में राजधानी के प्रमुख बस स्टेशनों से अपनी 160 एसी बसों को शुरू कर दिया है। इनमें वाल्वो, स्कैनिया, शताब्दी, जनरथ, पवनहंस और स्लीपर कैटेगरी की बसें शामिल हैं। इन एसी बसों में सीटों के लिए आनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। 

इन रूटों पर चलती हैं एसी बसें : 

राजधानी के आलमबाग बस टर्मिनल, कैसरबाग और अवध बस स्टेशन से वाराणसी, प्रयागराज, बलिया, गोरखपुर, दिल्ली, जयपुर, चंडीगढ़, देहरादून, हरिद्वार, अयोध्या, आगरा, बरेली, चित्रकूट, झांसी, आजमगढ़, मुरादाबाद आदि रूटों पर एसी बसें हैं। 

मात्र 774 वातानुकूलित बसें : 

प्रदेश के रोडवेज बेडे़ में विभिन्न कैटेगरी की करीब 774 वातानुकूलित एसी बसें हैं। वहीं लखनऊ रीजन में 160 वातानुकूलित बसें हैं। 

कैटेगरीवार वातानुकूलित बसें 

एसी जनरथ बसें- 597,

एसी पिंक बसें- 50,

 वाल्वो श्रेणी- 26,

स्कैनिया कैटेगरी- 4,

शताब्दी बसें- 89,

स्लीपर बसें- 8 

इस वेबसाइट से करा सकते हैं, एसी सेवाओं में सीट बुकिंग : 

यात्री परिवहन निगम की एसी सेवाओं में सीटों की अग्रिम बुकिंग www.onlineupsrtc.co.in पर जाकर करा सकते हैं। गर्मियाें के लिए परिवहन निगम एसी बसों तैयारियां पूरी कर ली हैं। डिमांड के अनुरूप बसें कम हैं, लेकिन करीब 774 बसों की फ्लीट को तैयार कर लिया गया है। गर्मी के मौसम में रोडवेज की वातानुकूलित सेवाएं यात्रियों को खास राहत देंगी। इसके अलावा भी एसी बसों को बढ़ाने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जल्द ही नया बेड़ा आ जाएगा।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर