Lucknow के दिलकुशा में दीवार गिरने से 9 की मौत, भारी बारिश के चलते आज शहर में बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

Heavy Rains in Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारी बारिश के चलते आज स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। इस बीच दिलकुशा में भारी बारिश के बाद एक इमारत गिर गई जिसकी वजह से 9 लोगों की मौत हो गई।

9 killed due to wall collapse in Lucknow schools and colleges will remain closed in the city today due to heavy rains
राजधानी लखनऊ में भारी बारिश के बाद जलभराव की स्थिति  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • लखनऊ में भारी बारिश के बाद दीवार ढहने से 9 लोगों की मौत
  • राजधानी लखनऊ में भारी बारिश के बाद जलभराव की स्थिति
  • डीएम ने बारिश के चलते आज स्कूल-कॉलेज बंद करने के दिए निर्देश

Lucknow News Today: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार से ही बारिश हो रही है। देर रात हुई भीषण बारिश के बाद कई जगहों पर जलभराव की स्थिति हो गई है और अनेक जगहों पर बारिश का पानी लोगों के घरों में तक घुस गया है। भारी बारिश के चलते राजधानी लखनऊ के दिलकुशा में एक निर्माणाधीन इमारत की दीवार गिर गई है जिसमें हादसे में नौ लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है जबकि दो लोग घायल बताए जा रहे हैं जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीएम योगी ने लिया संज्ञान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में दीवार गिरने से हुई दुर्घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त की। उन्होंने डीएम और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों को आपदा राहत कोष से 4 लाख रुपए की राहत राशि देने के भी दिए निर्देश दिए और कहा कि सभी घायलों का समुचित उपचार कराया जाए।

स्कूल कॉलेज बंद

ताजा खबर के मुताबिक, आज यानी 16 सितंबर 2022 को लखनऊ में स्कूल बंद कर दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश में हो रही भारी बारिश के चलते लखनऊ के सभी स्कूल 12वीं तक के छात्रों के लिए बंद कर दिए गए हैं। राजधानी लखनऊ में भारी बारिश के बाद हालात किस कदर बिगड़ गए हैं इसकी एक झलक कलेक्ट्रेट में देखने को मिली जहां लेक्‍ट्रेट से लेकर वीआईपी सड़कों तक पर पानी भर गया है। जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने शुक्रवार (16 सितंबर) को लखनऊ के सारे स्‍कूल बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। शुक्रवार तड़के जारी आदेश के अनुसार, कक्षा 12 तक के सभी निजी/सरकारी स्‍कूल बंद रहेंगे।

अधिक गर्मी, बारिश, ठंड के लिए सीएफसी इकलौता गुनहगार नहीं, कोई और भी है

उन्नाव में हादसा

वहीं यूपी के उन्नाव में भी भारी बारिश के बाद एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। देर रात बारिश के कारण एक घर की छत गिरने से 2 नाबालिगों सहित तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया। घायल की पहचान 20 साल, 4 साल और 6 साल के तीन बच्चों की मां के रूप में हुई है, जिनकी इस हादसे में मौत हो गई है।

Delhi-NCR में मौसम ने ली करवट, देर रात बारिश के बाद गर्मी-उमस से मिली राहत, मुंबई में भी गिरा पानी

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर