Lucknow: 10 दिन से मां के शव के साथ घर में रह रही थी लड़की, पुलिस ने इस तरह खुलवाया दरवाजा

लखनऊ से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक 26 साल की लड़की 10 दिन से ज्यादा समय से अपनी मां के शव के साथ घर में रह रही थी। पड़ोसियों को जब गंध आने लगी तब उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

dead body
प्रतीकात्मक तस्वीर 

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के इंदिरा नगर में एक लड़की 10 दिनों से अधिक समय से अपनी मां की लाश के साथ घर पर रह रही थी। 26 साल की अंकिता दीक्षित एक कमरे में थी, जबकि उसकी मां की लाश दूसरे कमरे में पड़ी थी। उसने अपने परिवार के किसी सदस्य को भी अपनी मां की मौत की सूचना नहीं दी थी।

घटना का पता तब चला जब पड़ोसियों को घर से अजीब सी बदबू आ रही थी और उन्होंने फिर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची लखनऊ पुलिस ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) से सेवानिवृत्त सुनीता दीक्षित का शव बरामद किया।

शुरुआत में जब पुलिस ने आवास में प्रवेश किया, तो उन्हें मुख्य दरवाजा बंद मिला, लेकिन उन्होंने एक महिला की आवाज सुनी। उन्होंने दरवाजा खटखटाया तो मृतक की बेटी अंकिता दीक्षित ने घर नहीं खोला और विरोध करने लगी। कोई दूसरा विकल्प न देखकर पुलिस ने एक बढ़ई को बुलाया और दरवाजा तोड़कर घर में घुस गई। घर में घुसकर लखनऊ पुलिस ने देखा कि अंकिता एक कमरे में और उसकी मां दूसरे कमरे में पड़ी है। बताया गया कि अंकिता की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है।

लड़की को कमरे में देख पुलिस दंग रह गई। लड़की ज्यादा बात नहीं कर पा रही थी और कुछ सवालों के बाद पता चला कि वह मृतक की बेटी है। शव करीब 10 दिन पुराना बताया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट तैयार होने के बाद उसके आधार पर आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि महिला की मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। मृतक सेवानिवृत्त एचएएल इंजीनियर सुनीता ने 10 साल पहले अपने पति रजनीश दीक्षित को तलाक दे दिया था। वह कैंसर से भी जूझ रही थीं।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर