सीएम योगी को अखिलेश ने दी बधाई और कहा- शपथ सिर्फ सरकार बनाने की नहीं, जनता की सच्ची सेवा की भी लेनी चाहिए

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में 273 सीटों बीजेपी गठबंधन ने लगातार दूसरी बार सरकार बनाई। 52 सदस्यीय योगी कैबिनेट ने आज पद और गोपनीयता की शपथ ली। इस पर प्रमुख विपक्षी दल सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस तरह बधाई दी।

Akhilesh Yadav congratulated CM Yogi and said oath should be taken not only to form government, but also to serve people
समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि नई सरकार को बधाई।
  • उन्होंने कहा कि सपा के बनाए स्टेडियम में शपथ ली।
  • अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में 52 सदस्यीय योगी कैबिनेट ने शपथ ली।

लखनऊ : शानदार जीत के बाद 49 वर्षीय योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार (25 मार्च) लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। सीएम योगी के शपथ ग्रहण के बाद उनके कैबिनेट में 2 उप मुख्यमंत्री समेत 18 कैबिनेट मंत्री, 14 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 18 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली है। योगी और उनके मंत्रियों के शपथ के दौरान प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बधाई के साथ नसीहत भी दी।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि नई सरकार को बधाई कि वो सपा के बनाए स्टेडियम में शपथ ले रही है। शपथ सिर्फ सरकार बनाने की नहीं, जनता की सच्ची सेवा की भी लेनी चाहिए। 

UP Cabinet Ministers List 2022 : ब्रजेश पाठक, केशव मौर्या बने डिप्टी सीएम, 18 कैबिनेट, 14 स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री, 20 राज्य मंत्री, देखें पूरी लिस्ट

जनता को जस्टिस चाहिए जेसीबी नहीं!

इससे कुछ घंटे पहले उन्होंने ट्वीट किया कि यूपी में हो रहे अन्याय के खिलाफ अपर जिला जज श्री मनोज कुमार शुक्ला के मामले का तुरंत न्यायिक संज्ञान लिया जाए। जब न्यायालय से जुड़े व्यक्तियों के साथ ऐसा हो रहा है तो आम जनता के साथ क्या होगा। ये बदहाल कानून-व्यवस्था का निकृष्टतम उदाहरण है। जनता को जस्टिस चाहिए जेसीबी नहीं!

योगी सरकार 2.0 में ये दिग्गज कैबिनेट लिस्ट से गायब, अब क्या मिलेगी जिम्मेदारी !

यूपी में लगातार दूसरी बार बनी बीजेपी की सरकार

गोरखपुर से 5 बार सांसद रहे योगी आदित्‍यनाथ ने 2017 में पहली बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और 5 साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद 2022 के विधानसभा चुनावों में फिर से बीजेपी को पूर्ण बहुमत से जीत दिलाने में सफल रहे हैं। मार्च में संपन्न 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा के चुनाव में बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को कुल 273 सीटों पर जीत मिली है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर