बीजेपी सरकार की नीतियों के खिलाफ 5 अगस्त को साइकिल यात्रा करेंगे अखिलेश यादव, डिंपल दिखाएंगी हरी झंडी

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव योगी सरकार की नीतियों के खिलाफ 5 अगस्त को साइकिल यात्रा निकालेंगे। पत्नी डिंपल यादव हरी झंडी दिखाएंगी।

Akhilesh Yadav cycle yatra on August 5 against BJP govt policies, Dimple will show green signal
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 
मुख्य बातें
  • अखिलेश की साइकिल यात्रा सुबह 10 बजे सपा कार्यालय से शुरू होगी।
  • यह यात्रा करीब 6.5 किलोमीटर की होगी। 
  • साइकिल यात्रा जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंच कर खत्म होगी।

लखनऊ : समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव 5 अगस्त को वरिष्ठ दिवंगत समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र की जयंती पर उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार की नीतियों के विरोध में राजधानी लखनऊ में साइकिल यात्रा पर निकलेंगे। उनकी पत्नी डिंपल यादव अखिलेश की साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगी। सुबह 10 बजे सपा कार्यालय से शुरू होगी। अखिलेश की साइकिल यात्रा सपा कार्यालय से जनेश्वर मिश्र पार्क तक साइकिल चलाएंगे। यह यात्रा करीब 6.5 किलोमीटर की होगी। 

अखिलेश की साइकिल यात्रा सपा कार्यालय से शुरू होकर विक्रमादित्य मार्ग, लॉरेटो चौराहा, कालिदास चौराहा, जियामऊ, 1090 चौराहा, जेपी अंतरराष्ट्रीय केन्द्र, सिराज़ कैफे, सीएमएस चौराहा, दयाल चौराहा होते हुए जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंचेगी। वहां अखिलेश जनेश्वर मिश्र की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने बताया कि 2000 से ज्यादा युवा राजधानी की सड़कों पर समाजवादी पार्टी के झंडे लेकर अखिलेश के साथ साइकिल चलाएंगे। अखिलेश ने एक बयान में कहा कि सपा ने साइकिल यात्रा के जरिये अन्याय के खिलाफ संघर्ष का निर्णय किया है और इस साइकिल यात्रा का उद्देश्य मोहम्मद आजम खां को फर्जी मुकदमों में फंसाकर जेल में रखने, चरम पर अपराध और भ्रष्टाचार, बेलगाम मंहगाई, किसानों पर थोपे गए तीन काले कृषि कानूनों की मार, बेरोजगारी से बेहाल नौजवान, महिला उत्पीड़न, आरक्षण पर संघी प्रहार, जिला पंचायत में धांधली के कारण लोकतंत्र पर खतरा और चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण कोरोना से हुई मौतों के खिलाफ जनरोष दर्ज करना है।

उन्होंने बताया कि सपा अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं का इस साइकिल यात्रा को सफल बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार के पांच वर्ष पूरे होने को हैं लेकिन इस पूरी अवधि में विकास तो कहीं दिखा नहीं, बल्कि हर तरफ तबाही ही दिखाई दे रही है।

अखिलेश ने बीजेपी पर राजनीति की गरिमा को क्षति पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस पार्टी ने झूठ और पाखंड के सहारे वैचारिक प्रदूषण फैलाया है। उन्होंने कहा कि बुनियादी मुद्दों से मुंह चुराकर जनता को बरगलाने का काम हो रहा है और इससे पहले ऐसी कोई सरकार नहीं रही जिसके समय उत्तर प्रदेश प्रगति की ओर बढ़ने के बजाय उल्टी दिशा में गया हो।
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर