Electricity Cut: बरेली में बदले का अनोखा मामला, दरोगा ने चालान काटा तो थाने की बिजली काट गया लाइनमैन

Electricity Cut: बरेली में बिजली और पुलिस विभाग के कर्मचारियों के बीच आपसी तकरार का एक अजीब तरह का मामला सामने आया है। यहां पर बाइक के कागजात न दिखा पाने पर बिजली विभाग के लाइनमैन का हरदासपुर पुलिस चौकी इंचार्ज ने 500 रुपये का चालान काट दिया, जिससे नाराज लाइनमैन ने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस चौकी का बिजली कनेक्‍शन काट दिया। अब पूरे मामले की जांच की जा रही है।

 Bareilly police
पुलिस चौकी से बिजली कनेक्‍शन काटते हुए लाइनमैन   |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • दरोगा ने कागजात न दिखाने पर लाइनमैन की बाइक का काट दिया चालान
  • लाइनमैन ने पुलिस चौकी का बिजली कनेक्‍शन काटकर उतार लिया केबल
  • रात भर अंधेरे में डूबा रही पुलिस चौकी, अब पूरे मामले की हो रही जांच

बरेली/ लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में बिजली और पुलिस विभाग के कर्मचारियों के बीच आपसी तकरार का एक अजीब तरह का मामला सामने आया है। यहां वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों का पालन कराने निकले एक दरोगा ने लाइनमैन की बाइक का चालान काट दिया। पुलिस की इस कारवाई से नाराज लाइनमैन सीधे दरोगा की पुलिस चौकी पहंच गया और वहां की बिजली सप्‍लाई को काट दिया। साथ ही वह बिजली का केबल भी अपने साथ ले गया। बिजली कट होने से पुलिस चौकी अंधेरे में डूब गई।

जब यह जानकारी पुलिस के उच्‍च अधिकारियों तक पहुंची तो उन्‍होंने बिजली विभाग के सीनियर अफसरों से बात की। घटना का पता चलने के बाद बिजली विभाग के एसई ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं बिजली न होने के कारण पुलिसकर्मियों को पूरी रात अंधेरे और गर्मी में गुजारनी पड़ी। बिजली और पुलिस विभाग के बीच नियमों को लेकर हुई यह तकरार अब पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

लाइनमैन के पास नहीं मिले बाइक के कागज तो काट दिया 500 का चालान  

यह पूरी घटना जिले के सिरौली थाना क्षेत्र के हरदासपुर पुलिस चौकी की है। यहां पर वाहनों की चेकिंग के लिए चौकी इंचार्ज मोदी सिंह ने नाका लगाया था और वहां से गुजरने वाले सभी वाहनों की जांच कर रहे थे, इसी दौरान बरसेर सब स्टेशन के लाइनमैन भगवान स्वरूप उर्फ पिंकी बाइक से वहां पहुंचे। दरोगा मोदी सिंह ने लाइनमैन को भी रोक कर उनसे बाइक के कागज मांगे। लाइनमैन ने पुलिसकर्मी से कहा, इस समय उसके पास बाइक के कागज नहीं हैं, घर से लाकर दिखा दूंगा। हालांकि दरोगा मोदी सिंह लाइनमैन पिंकी की बातों में नहीं आए और अपने अधिकारों का उपयोग करते हुए नियमानुसार पिंकी की गाड़ी का 500 रुपये का चालान काट दिया। पुलिस की इस कार्रवाई से लाइनमैन पिंकी नाराज हो गया।

अब मामले की जांच जारी

इसके बाद उसने फोन कर बिजली विभाग के अन्य सभी कर्मचारियों को बुला लिया और उन्‍हें लेकर सीधे हरदासपुर पुलिस चौकी पहुंच गया। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों से उसने बिजली कनेक्‍शन की जांच की तो पता चला कि, चौकी में बिना मीटर के बिजली का उपयोग किया जा रहा है। जिसके बाद उसने बिजली कनेक्‍शन काट कर केबल को उतार लिया। इस दौरान पुलिसकर्मी लाइनमैन को समझाने की कोशिश करते रहे, लेकिन वो नहीं माना। इस पूरे मामले पर बिजली विभाग के मंडलीय चीफ इंजीनियर संजय जैन ने कहा कि, मामले की जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के बाद ही कोई अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर