Lucknow Crime: पत्‍नी-बच्‍चों को बंधक बना ब‍िहार के वांटेड अपराधी की दिनदहाड़े लखनऊ में हत्‍या, तीन गार्ड फरार

Lucknow : कैंट थाना क्षेत्र में बाइक सवार तीन बदमाशों ने दिन-दहाड़े रेलवे ठेकेदार और ब‍िहार के वांटेड अपराधी वीरेंद्र ठाकुर की गोली मार हत्या कर दी। बदमाशों ने हत्‍या से पहले मृतक की पत्‍नी और बच्‍चों को बंधक बना लिया था।

murder in Lucknow
ब‍िहार के वांटेड अपराधी वीरेंद्र ठाकुर की दिन दहाड़े हत्‍या   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मृतक पर इससे पहले वर्ष 2019 में भी हो चुका था जानलेवा हमला
  • कैंट थाना क्षेत्र में ब‍िहार के वांटेड अपराधी वीरेंद्र ठाकुर की हत्‍या
  • घटना के समय मौजूद तीन प्राइवेट गार्ड घटना के बाद से फरार

Lucknow Crime: कैंट थाना क्षेत्र में बाइक सवार तीन बदमाशों ने दिन-दहाड़े एक घर में घुसकर रेलवे ठेकेदार की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक व्‍यक्ति वीरेंद्र ठाकुर ब‍िहार के वांटेड अपराधी थे और लखनऊ में परिवार सहित रहकर रेलवे की ठेकेदारी का कार्य कर रहे थे। हत्यारों ने वीरेंद्र ठाकुर को निशाना बनाने से पहले उनके पत्नी और बच्चों को बंधक बना लिया था। लोगों में दहशत फैलाने के लिए बदमाश हत्‍या के बाद घर के बाहर निकल कर कई राउंड हवाई फायरिंग करते हुए फरार हो गए। जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने वीरेंद्र ठाकुर को गंभीर अवस्था में डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

इस घटना की चश्‍मदीद पत्नी खुशबून तारा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि, बाइक सवार तीन लोग फायरिंग करते हुए घर में घुसे थे। जब बेटों ने बदमाशों को रोकने की की कोशिश को तो गोली मारने की धमकी देते हुए दोनों बेटों अंश और ऋषि के साथ एक कमरे में बंद कर दिया। इस दौरान तीसरा बेटा अभिषेक स्कूल गया हुआ था। पुलिस के अनुसार, वीरेंद्र की सिर और गर्दन में गोली लगने से मौत होने की पुष्टि हुई है। फिलहाल पुलिस हत्यारों की पहचान करने के लिए आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

बिहार में दर्ज थे कई आपराधिक मामले

पुलिस के अनुसार, मूलरूप से पश्चिमी चंपारण बिहार निवासी वीरेंद्र पिछले कई सालों से लखनऊ के नीलमथा में दूसरी पत्नी खुशबून तारा और तीन बेटों के साथ रह रहे थे। मृतक पर बिहार में हत्‍या व हत्‍या के प्रयास जैसे कई आपराधिक मामले दर्ज थे । कई इससे पहले वर्ष 2019 में भी ठेकेदार वीरेंद्र पर लखनऊ रेलवे स्टेशन के पास जानलेवा हमला हुआ था। उस दौरान उनके पैर में गोली लगी थी, इस हमले में वे बच गए थे, लेकिन इसके बाद से चलने फिरने में सक्षम नहीं थे। पुलिस ने बताया कि वीरेंद्र ने अपनी सुरक्षा के लिए घर में तीन प्राइवेट गार्ड रखे थे। घटना के दौरान तीनों गेट पर ही तैनात थे, लेकिन इसके बाद से फरार हैं। पुलिस तीनों की तलाश कर रही है। घटना की जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि हत्यारे घर में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर उखाड़ ले गए हैं। संदेह है कि किसी करीबी ने ही हमला कराया है। पुलिस जल्द ही इन गार्ड्स को पकड़कर मामले का खुलासा करेगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर