Lucknow Balrampur Hospital: कैंसर के मरीजों के लिए राहत भरी खबर, बलरामपुर अस्पताल में मिलेगा फ्री इलाज

Balrampur Hospital: लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में कैंसर मरीजों का मुफ्त इलाज शुरू हो गया है। कैंसर मरीजों के लिए सोमवार से ओपीडी का शुभारंभ हो गया है। अस्पताल में ओपीडी का संचालन तीन दिन होगा। 

Lucknow News
बलरामपुर अस्पताल में मिलेगा कैंसर मरीजों को इलाज 
मुख्य बातें
  • बलरामपुर अस्पताल में मिलेगा कैंसर का शुरुआती इलाज 
  • अस्पताल में तीन दिन होगा ओपीडी का संचालन 
  • बलरामपुर अस्पताल में छह डॉक्टरों की टीम तैयार 

Balrampur Hospital Cancer Treatment: लखनऊ व आसपास के जिलों के कैंसर मरीजों के लिए राहत भरी खबर है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित बलरामपुर अस्पताल में कैंसर का शुरुआती इलाज अब मिलने लगेगा। कैंसर मरीजों के लिए सोमवार से ओपीडी का शुभारंभ हो गया है। बलरामपुर अस्पताल स्वास्थ्य विभाग का पहला ऐसा सरकारी हॉस्पिटल है, जिसमें कैंसर इलाज की सुविधा मरीजों को मिलेगी। बलरामपुर अस्पताल में छह डॉक्टरों की टीम तैयार की गई है। अस्पताल में ओपीडी का संचालन तीन दिन होगा। सुबह आठ बजे से ओपीडी कमरा नम्बर 12 में संचालित की जाएगी। 

बलरामपुर अस्पताल की ओपीडी में आने वाले कैंसर की आशंका के मरीजों को अभी तक केजीएमयू, लोहिया और पीजीआई रेफर किया जा रहा था। सीएमएच डॉ. जीपी गुप्ता ने कहा कि, यहां कैंसर मरीजों को शुरुआती इलाज मुहैया कराया जाएगा। 

कैंसर के इलाज के लिए छह डॉक्टरों की टीम तैयार

उन्होंने बताया कि, छह डॉक्टरों की टीम तैयार की गई है। इसमें रेडिएशन ऑन्कोलॉजी विशेषज्ञ डॉ. अभय सिंह भी शामिल रहेंगे। डॉ. जीपी गुप्ता के अनुसार, मुफ्त इलाज मुहैया कराया जाएगा। अस्पताल में पहले दिन सात मरीजों को देखा गया है। ओपीडी सोमवार, मंगलवार और बुधवार को संचालित होगी। कैंसर रोग विभाग की ओपीडी कमरा नंबर 12 में चलेगी। मुंह, गला, स्तन, गर्भाश्य, पित्त की थैली, पैंक्रियाज, प्रोस्टेट सहित दूसरे अंगों के कैंसर का उपचार यहां मिलेगा।

कैंसर के रोगियों का होगा उपचार

उधर, लखनऊ स्थित पीजीआई में अब कैंसर मरीजों का दवाओं और नई तकनीक से सटीक उपचार किया जाएगा। संस्थान में मेडिकल ऑन्कोलॉजी का नया विभाग दो से तीन महीने के अंदर शुरू कर दिया जाएगा। संस्थान की ओर से इस विभाग में चार डॉक्टर और 12 रेजिडेंट रखने के प्रस्ताव को शासन से हरी झंडी मिल गई है। यहां ओपीडी और 30 बेड का वार्ड बनकर तैयार है। अभी तक ऑन्कोलॉजी विभाग न होने से हर तरह के कैंसर रोगियों को इलाज नहीं मिल रहा था। पीजीआई निदेशक डॉ. आरके धीमन के अनुसार, डॉक्टरों की भर्ती का विज्ञापन जल्द जारी किया जाएगा। डॉक्टरों की तैनाती होते ही मरीजों का इलाज शुरू हो जाएगा।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर