यूपी में चलो App, हेल्थ ATM और 1533 बना चर्चा का केंद्र ,जानें क्या है खास

देश के सबसे बड़े सूबों में से एक यूपी में नगरों के विकास की दिशा में कुछ महत्वपूर्ण फैसले किए गये हैं। खासतौर से 1533 सेवा की शुरुआत के बाद नगरीय सेवा में बेहतरी के दावे किये जा रहे हैं।

Urban Development Department, Arvind Kumar Sharma, Government of Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
अरविंद कुमार शर्मा, नगर विकास मंत्री, यूपी सरकार 

उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए के शर्मा जी ने माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व वाली सरकार के 100 दिवस के कार्यकाल के दरम्यान हुए कार्यों में से नगर विकास विभाग के कुछ कार्यों का प्रत्यक्ष निरीक्षण किया।सर्वप्रथम उन्होंने लखनऊ स्मार्ट सिटी के ऑफिस में स्थापित डिजिटल कंट्रोल एवं कमांड सेंटर (ICCC, ITMS) तथा 1533 की सेवा का निरीक्षण किया तथा बेहतरीन सेवा के लिए उन्होंने कर्मचारियों एवं अधिकारियों की सराहना  की।

नगर विकास पर खास ध्यान
इस अवसर पर विभाग के सचिव एवं नगर आयुक्त तथा अधिकारियों के अलावा लखनऊ की मेयर श्रीमती भाटिया भी उपस्थित रहीं। इस केंद्र की सेवा के साथ साथ उन्होंने 'चलो app' तथा हेल्थ ATM का भी कार्य देखा। महानगर स्थित राजकीय कॉलोनी में 100 दिन के अन्दर नवसृजित पार्क का स्थलीय निरीक्षण किया एवं कहा कि छोटे बच्चों के खेलने के लिए एवं आमजन को टहलने के यह पार्क लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगा।


नगर निकायों में ऐसे आधुनिक सुविधाओं से युक्त बेहतरीन पार्कों का निर्माण करके लखनऊ की सुंदरता को और भव्य करना है।उसके बाद उन्होंने विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ विभागीय बैठक की जिसमें उन्होंने जनता की समस्याओं का टेक्नोलॉजी के माध्यम से त्वरित गति से निदान करने के लिए कार्य करने का निर्देश दिया।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर