'सह भोज' से सामाजिक समरसता का संदेश, अयोध्या की बस्ती में CM योगी ने दलित के घर किया भोजन

मुख्यमंत्री ने एक मलिन बस्ती में मनीराम के घर पहुंचकर उनके परिवारजनों के साथ 'सहभोज' किया। भोजन करने के बाद मनीराम के पूरे परिवार के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोटो भी खिंचवाई।

  CM Yogi Adityanath has meal at Dalit family in Ayodhya
दलित के घर में भोजन करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ। 

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या दौरे पर हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामलला और हनुमानगढ़ी में दर्शन करने के बाद सामाजिक समरसता को बढ़ावा देते हुए दलित के घर सहभोज भी किया। मुख्यमंत्री ने एक मलिन बस्ती में मनीराम के घर पहुंचकर उनके परिवारजनों के साथ 'सहभोज' किया। भोजन करने के बाद मनीराम के पूरे परिवार के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फोटो भी खिंचवाई।

मकर संक्रांति के अवसर पर भी दलित के घर खाया खाना 
इससे पहले भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में मकर संक्रांति के अवसर पर दलित अमृत लाल भारती के घर ‘समता भोज’के तहत खिचड़ी खाकर सामाजिक समरसता का संदेश दिया था। यही नहीं उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की नई पहल में सरकार आपके द्वार के तहत प्रदेश सरकार के मंत्री अपने निर्धारित जिलों में जाकर सामाजिक समरसता को बढ़ावा दे रहे हैं।

दलित परिवारों के घर जा रहे योगी के मंत्री
आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में मलिन बस्ती में पहुंचकर सरकार के इस कार्यक्रम की अगुवाई कर एक नया संदेश दे दिया है। बता दें कि हाल ही में बांदा में मंत्री जयवीर सिंह ने मलिन बस्ती में हरिकिशन जाटव के यहां पहुंचकर भोजन किया था। ऐसे ही बरेली में अपने दो दिन के दौरे के दौरान कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ने दलित परिवार के घर रात्रि विश्राम के साथ साथ भोजन किया था।

सामाजिक समरसता की मिसाल है गोरक्षपीठ 
गौरतलब है कि सीएम योगी के गुरुदेव ब्रह्मलीन गोरक्षपीठाधीश्वर महंत अवेद्यनाथ ने मीनाक्षीपुरम की धर्मांतरण की घटना के बाद काशी में डोमराजा के घर संतों के साथ सरोकार सहभोज के जरिए विराट हिंदू समाज को जोड़ना का काम किया था। गोरक्षपीठ खुद में सामाजिक समरसता की मिसाल है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस पीठ के मौजूदा पीठाधीश्वर भी हैं। ऐसे में सीएम योगी समय समय पर दलित समाज के साथ सहभोज कर सामाजिक समरसता का संदेश देते रहते हैं।
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर