लखनऊ में कोरोना की दहशत, किया गया आंशिक 'लॉकडाउन', 23 मार्च तक सभी ऑफिस बंद

कोरोना के चलते उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में  आंशिक 'लॉकडाउन' करने की घोषणा की गई है, ऐसा वहां के निवासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए किया गया है। 

lucknow
कोरोना वायरस रोकने के मकसद से लखनऊ में भी आंशिक 'लॉकडाउन' लागू कर दिया गया है 

लखनऊ: कोरोना की मार भारत में अब फैलती जा रही है और कई राज्य इसके संक्रमण से प्रभावित होते दिख रहे हैं, इसको लेकर प्रशासन सुरक्षा के तमाम कदम उठा रहा है, इसी क्रम में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है, बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस रोकने के मकसद से लखनऊ में भी आंशिक 'लॉकडाउन' लागू कर दिया गया है।

लखनऊ जिला प्रशासन ने शुक्रवार को सभी बार, कैफे, हेयर सैलून और ब्यूटी पार्लर तत्काल प्रभाव से बंद करने के आदेश दिए। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि बार, कैफे आदि 31 मार्च तक या अगले आदेश तक बंद किए गए हैं। आदेश का उल्लंघन करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

उन्होंने बताया कि यह कदम एहतियातन उठाया गया है और जो लोग इस आदेश का पालन नहीं करेंगे, उनके कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कोरोना के चलते लॉक डाउन करने वाला लखनऊ उत्तरप्रदेश का पहला शहर है।लखनऊ में कोरोना केस लगातार बढ़ रहे हैं। अब तक आठ मामले सामने का आ चुके हैं। 

इस आदेश में कहा गया है, 'लखनऊ के अलीगंज, महानगर,खुर्रम नगर, विकास नगर, गुडंबा और इंदिरा नगर में सभी दफ्तर, संस्था और प्रतिष्ठान बंद कर दिए गए हैं। 23 मार्च 2020 तक अथवा अगले आदेश तक ये सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।' 

कहा जा रहा है कि बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर में कोरोना वायरस पॉजीटिव मिला है। उनके पॉजीटिव पाए जाने की लखनऊ में हड़कंप मच गया है क्योंकि वह 15 मार्च को लंदन से लखनऊ आई थीं। एक पार्टी में भी शामिल हुई थीं, कनिका के पॉजिटिव होने की सूचना के बाद से उनकी पार्टी में शामिल हुए लोग भी दहशत में हैं। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर