UP: जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में बीजेपी की बल्ले, बल्ले, कई प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव से पहले बीजेपी के लिए खुशखबरी है। गोरखपुर, गाजियाबाद, झांसी, गोंडा, मऊ समेत कई जिलों में उसके प्रत्याशियों को निर्विरोध जीत हासिल हुई है।

Election for the post of District Panchayat President in UP, Gorakhpur, Ghaziabad, Mau, Jhansi, Samajwadi Party, BJP, Akhilesh Yadav, Yogi Adityanath
कई जिला पंचायत अध्यक्ष पदों पर बीजेपी का कब्जा 
मुख्य बातें
  • जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव से पहले बीजेपी की बल्ले बल्ले
  • गोरखपुर, गांजियाबाद, बुलंदशहर, मऊ में प्रत्याशियों की जीत
  • झांसी, गोंडा, बलरामपुर, मुरादाबाद में भी बीजेपी कामयाब

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लाक प्रमुखों के चुनाव को अहम माना जा रहा है। जिला पंचायतों पर कब्जे के जरिए राजनीतिक दल अपनी ताकत के साथ साथ जनता के समर्थन की मुहर बताते हैं। औपचारिक तौर पर जिला पंचायत अध्यक्षों का चुनाव जुलाई महीने में होना है। लेकिन जो नतीजे आ रहे हैं उससे बीजेपी गदगद है। गोरखपुर जिला पंचायत अध्यक्ष पर साधना सिंह का निर्वाचन हुआ है, पनियरा से विधायक फतेह बहादुर सिंह की पत्नी हैं। 

उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर निर्विरोध चुने गए भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी

  1. आगरा - मंजू भदौरिया
  2. गाजियाबाद - ममता त्यागी
  3. मुरादाबाद - डॉ. शेफाली
  4. बुलंदशहर - डॉ. अंतुल तेवतिया
  5. ललितपुर - कैलाश निरंजन
  6. मऊ - मनोज राय
  7. चित्रकूट - अशोक जाटव
  8. गौतमबुद्ध नगर - अमित चौधरी
  9. श्रावस्ती - दद्दन मिश्र
  10. गोरखपुर - साधना सिंह
  11. बलरामपुर - आरती तिवारी
  12. झांसी - पवन कुमार गौतम
  13. गोंडा - घनश्याम मिश्र
  14. अमरोहा- ललित तंवर
  15. मेरठ- गौरव चौधरी

चुनाव पूर्व कामयाबी
आगरा जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर BJP की मंजू भदौरिया का निर्विरोध निर्वाचन करीब करीब तय माना जा रहा है अगर बात गाजियाबाद की करें तो ममता त्यागी की जीत को निर्णायक नतीजों के तौर पर देखा जा रहा है। श्रावस्ती जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी प्रत्याशी दद्दन मिश्रा का निर्विरोध चयन  हुआ है उन्हें किसी तरह की चुनौती नहीं मिली।गौतमबुद्ध नगर जिला पंचायत चुनाव में अन्य उम्मीदवार द्वारा नामांकन ना होने की वजह से अमित चौधरी का चुना जाना तय है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर