आश्चर्य! हाईटेक सिक्योरिटी और सीसीटीवी कैमरे के बीच से चोरी हुई अंबेडकर पार्क से हाथी की मूर्ति, हर कोई हैरान

Lucknow News: शहर के अंबेडकर पार्क से हाथियों की मूर्ति चोरी होने की घटना के चलते शहर में हड़कंप  मचा है। अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद चोरों तक जल्द पहुंचने का दावा कर रही है।

Lucknow News
लखनऊ में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच हाथी की मूर्ति गायब  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • गोमतीनगर में 1090 स्कावयर स्थित अंबेडकर पार्क से हाथी की मूर्ति चोरी हो गई
  • पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद चोरों तक जल्द पहुंचने का दावा कर रही
  • हाईटेक सुरक्षा व्यवस्था के बाद घटना खाकी पर भी कई सवाल खड़े कर रही

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में एक विचित्र घटना सामने आई है। जिसमें शहर के अंबेडकर पार्क से हाथी की मूर्ति चोरी हो गई। हालांकि पुलिस ने इस घटना को लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जहां हाथियों की मूर्ति पार्क से चोरी होने की घटना के चलते शहर में हड़कंप मचा है। वहीं पार्क की हाईटेक सुरक्षा व्यवस्था होने के बाद इस तरह की घटना के चलते खाकी पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं। राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में 1090 स्कावयर स्थित अंबेडकर पार्क में हाथियों की कई मूर्तियां लगी हैं।

पार्क के मुख्य प्रवेश द्वार पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। जिससे हर गतिविधि सर्विलांस पर रहती है। पार्क में तैनात अधिकारी व कार्मिक प्रतिदिन दोनों समय सभी छोटे- बड़े हाथियों की काउंटिंग कर इसकी रिपोर्ट आला अधिकारियों को भेजते हैं। इसके बाद भी मूर्ति चोरी एक बड़ी चौंकाने वाली घटना है। इसे लेकर शहर में चर्चाओं का बाजार गर्म है। घटना के बाद पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है। अब पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद चोरों तक जल्द पहुंचने का दावा कर रही है। घटना के बाद हरकत में आई पुलिस हर पहलू पर बारिकी से नजर गड़ाए है। 

सीसीटीवी फुटेज के भरोसे पुलिस का चोरों को दबोचने का दावा

इस मामले को लेकर एडीपीसी सेंट्रल जोन राघवेंद्र मिश्रा ने बताया कि पार्क में तैनात अधिकारियों व कार्मिकों से जानकारी जुटा कर उसके हर पहलू की गंभीरता से जांच की जा रही है। वहीं सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं। फुटेज की हर एक फ्रेम की बारिकी से जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बाद पार्क से हाथियों की मूर्ति चोरी होना एक गंभीर मामला है। इस बात की जांच की जा रही है कि सुरक्षा में कहां चूक हुई कि चोरों ने मूर्तियों पर हाथ साफ कर डाले। एडीपीसी मिश्रा ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दावा किया कि पुलिस जल्द आरोपियों के गिरेबान तक पहुंचेगी। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर