यूपी में 1000 एकड़ में बनेगी फिल्म सिटी, सीएम योगी के साथ बैठक में शामिल हुए सिनेमा के दिग्गज

फिल्म सिटी के संबंध में सीएम योगी के साथ बैठक में अनुपम खेर ने कहा, 'फिल्म सिटी का जो बीज बोया है उसे हम पानी से सींचेंगे एवं सूरज की रोशनी में ये पलेगा बढ़ेगा यही मेरी शुभकामना है!

Film City in UP in 1000 acre CM Yogi Adityanath holds a meeting with Bollywood's stalwart
यूपी में 1000 एकड़ में बनेगी फिल्म सिटी, सीएम योगी के साथ बैठक में शामिल हुए सिनेमा के दिग्गज।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड की दिग्गज फिल्मकारों एवं कलाकारों के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ की बैठक
  • उत्तर प्रदेश में 1000 एकड़ में बनेगी फिल्म सिटी, योगी सरकार ने जमीन चिन्हित की
  • बैठक से अनुपम खेर, परेश रावल, डेविड धवन, कैलाश खेर जैसे दिग्गज जुड़े

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में भव्य फिल्म सिटी के निर्माण की दिशा में योगी सरकार ने अपना कदम बढ़ा दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों और बड़े फिल्म निर्माताओं के साथ एक बड़ी बैठक की। फिल्म सिटी के निर्माण के लिए राज्य में जगह चिन्हित कर ली गई है। यूपी में इस नई फिल्म सिटी का निर्माण 1000 एकड़ में होगा। लखनऊ में आयोजित इस बैठक में कई फिल्मी हस्तियां बैठक में शामिल हुईं जबकि कुछ बड़े नाम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। इन सभी हस्तियों ने फिल्म सिटी के निर्माण में अपनी राय मुख्यमंत्री के सामने रखी। समझा जाता है कि अगले कुछ दिनों में योगी सरकार फिल्म सिटी के निर्माण के बारे में विस्तृति गाइडलाइन जारी करेगी। बता दें कि बॉलीवुड के कई कलाकार यूपी में फिल्म सिटी बनाए जाने की मांग लंबे समय से करते आ रहे थे। अब फिल्म सिटी बनाने की घोषणा से वे काफी उत्साहित हैं।

फिल्म सिटी के संबंध में सीएम योगी के साथ बैठक में अनुपम खेर ने कहा, 'फिल्म सिटी का जो बीज बोया है उसे हम पानी से सींचेंगे एवं सूरज की रोशनी में ये पलेगा बढ़ेगा यही मेरी शुभकामना है! योगी सरकार काम करने में विश्वास करती है बोलने में नहीं।' बाहुबली फिल्म के लेखक बृजेंद्र प्रसाद जी ने कहा कि यूपी की फिल्म सिटी में सिनेमा शूट करने पर उन्हें खुशी मिलेगी। 

UP Film city

लखनऊ में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के साथ हुई बैठक में सांसद एवं अभिनेता परेश रावल सहित अन्य फिल्मी हस्तियां बैठक में शामिल हुईं। जबकि अभिनेता अनुपम खेर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए से जुड़े। बताया जाता है कि यूपी सरकार फिल्म सिटी के निर्माण में अब देरी नहीं करना चाहती। इसी सिलसिले में रविवार को फिल्म मेकर मधुर भंडारकर ने लखनऊ में सीएम से मुलाकात की। 

Film Cityसीएमओ से जुड़े सूत्रों का कहना है कि राज्य में फिल्म की शूटिंग दोबारा शुरू करने के लिए राज्य सरकार जल्द ही दिशानिर्देश जारी करने वाली है। बता दें कि कोरोना संकट की वजह से राज्य में कई बड़े बजट वाली फिल्मों की शूटिंग रुकी हुई है। इन फिल्म निर्माताओं को सरकार की मंजूरी का इंतजार है। उत्तर प्रदेश फिल्म डेवलपमेंट काउंसिल (यूपीएफडीसी) के प्रमुख राजू श्रीवास्तव ने राज्य में शूटिंग करने की अनुमति देने को लेकर गत अगस्त में राज्य सरकार को पत्र लिखा था। 

Film City

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक राज्य में जॉन अब्राहम, अनुष्का शर्मा, कार्तिक आर्यन और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म की शूटिंग शुरू होनी है। यही नहीं, नई फिल्म नीति के लिए राज्य सरकार सुभाष घई, डेविड धवन, बोनी कपूर जैसे फिल्म निर्माताओं के साथ संपर्क में है। राज्य सरकार की योजना प्रदेश में देश का सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाने की है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर