Lucknow: होटल लेवाना में लगी भीषण आग, खिड़कियों के शीशे तोड़कर किया जा रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन; 2 की मौत

Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लेवाना होटल (Hotel Levana) में सोमवार सुबह आग लग गई। इस आग में 20 से ज्यादा लोगों के झुलसने की खबर है।

Fire breaks out at Hotel Levana in Hazratganj in Lucknow Rescue operations underway
Lucknow: होटल लेवाना में लगी भीषण आग, खिड़कियों के शीशे तोड़कर किया जा रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन; एक महिला की मौत  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • लखनऊ के होटल में लगी भीषण आग, एक महिला की मौत
  • आग पर काबू किए जाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
  • खिड़की तोड़कर लोगों को निकाला जा रहा है बाहर

Fire in Lucknow Hotel: उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित हजरतगंज के होटल लेवाना में भीषण आग लगने से एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई है। फिलहाल आग बुझाने का काम और बचाव अभियान जारी है। मौके पर तीन एंबुलेंस और दमकल की कई गाड़ियां मौजूद हैं। सुरक्षाकर्मी अंदर फंसे लोगों को निकालने के लिए ऑक्सीजन मास्क पहनकर होटल में प्रवेश कर रहे हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए होटल की खिड़कियों को तोड़कर बाहर निकाला जा रहा है। 

एंबुलेंस को भी मौके पर बुलाया गया है और आसपास के अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है। होटल तक पहुंचने का रास्ता संकरा होने के कारण राहत और बचाव कार्य में दिक्कत हो रही है। आग कैसे लगी इसका अभी पता नहीं चल पाया है।

फायर सेफ्टी पर सवाल

आग लगने की घटना के बाद होटल की व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं। होटल में फायर सेफ्टी और आपातकालीन निकास थे या नहीं, इसे लेकर सवाल सभी के मन में हैं। लखनऊ के दिल कहे जाने वाले हजरतगंज में स्थित इस होटल में आग लगने के बाद धुआं से कई लोगों का दम घुट गया और वे बेहोश हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और दमकल विभाग तथा एसडीआरएफ की टीम आग पर काबू पाने के प्रयास कर रही है। सीएम योगी ने बचाव और राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

Fire Accident: यूपी के मुरादाबाद में कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, दो बच्चों समेत परिवार के पांच लोग जिंदा जले

सीएम का आदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने ट्वीट कर बताया, ' सीएम योगी आदित्यनाथ ने ने लखनऊ के लेवाना होटल में आग लगने की घटना का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल राहत एवं बचाव कार्य हेतु निर्देशित किया है। मुख्यमंत्री जी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।'

Rajasthan: पाली में भीषण सड़क हादसा, रॉन्ग साइड से आए डंपर ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को रौंदा; सात की मौत

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर