Gorakhpur: BRD कालेज के डॉ. कफील खान को योगी सरकार ने किया बर्खास्त

लखनऊ समाचार
Updated Nov 11, 2021 | 15:11 IST | भाषा

Kafeel Khan News:उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आखिरकार गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ कफील खान की सेवाएं समाप्त कर दी हैं।

Gorakhpur Dr. Kafeel Khan dismissed by Yogi govt from UP government service
BRD कालेज के कफील खान को योगी सरकार ने किया बर्खास्त  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • कफील खान को सात अन्य लोगों के साथ अगस्त 2017 में निलंबित कर दिया गया था
  • 2017 में बीआरडी अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी के कारण 60 से अधिक बच्चों की हो गई थी मौत
  • खान को छोड़कर सात डॉक्टरों को बाद में योगी सरकार ने कर दिया था बहाल

गोरखपुर: गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में आक्सीजन की कमी के कारण हुई बच्चों की मौत के मामले में आरोपित डा. कफील खान को बर्खास्त कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव (चिकित्सा शिक्षा) आलोक कुमार ने ''पीटीआई'' को इसकी पुष्टि करते हुये बताया कि जांच में दोषी पाए जाने के बाद डा. कफील खान को बर्खास्त कर दिया गया है। कफील खान को अगस्त 2017 में सात और लोगों के साथ निलंबित कर दिया गया था।

कफील खान को किया गया था अटैच

अभी तक निलंबित चल रहे डा. कफील को महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा (डीजीएमई) कार्यालय से संबद्ध किया गया था। प्रमुख सचिव कुमार ने बताया कि यह मामला चूंकि अदालत में चल रहा है, इसलिये बर्खास्त किए जाने के संबंध में अदालत में जानकारी दी जाएगी। गौरतलब है कि गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कालेज में अगस्त 2017 में आक्सीजन की कमी से कई बच्चों की मौत हो गई थी।

न्याय की लड़ाई रखेंगे जारी

इसके बाद 22 अगस्त को डॉ. कफील को निलंबित कर दिया गया था, उनके खिलाफ जांच चल रही थी। कफील खान को छोड़कर सात डॉक्टरों की योगी सरकार ने बाद में बहाली कर दी थी। राज्य सरकार ने बाद में उन पर राज्य में सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान भड़काऊ भाषण देने के लिए मामला दर्ज किया था। इस संबंध में प्रतिक्रिया देते हुए कफील खान ने कहा मैं न्याय की अपनी लड़ाई को जारी रखूंगा।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर