लखनऊ में मानव तस्करी गिरोह का खुलासा, 80 हजार रुपये में लड़की को खरीद कर ले जा रहे थे बदायूं, दो गिरफ्तार

Human Trafficking Gang: लखनऊ में पुलिस ने मानव तस्करी का खुलासा किया है। पुलिस ने एक युवती को बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

Human trafficking gang
लखनऊ में मानव तस्करी गिरोह का खुलासा  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लखनऊ में मानव तस्करी का खुलासा
  • पुलिस ने युवती को बरामद कर दो लोगों को किया गिरफ्तार
  • आरोपियों से पूछताछ में जुटी बीबीडी थाने की पुलिस

Lucknow Human Trafficking Gang: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मानव तस्करी का पर्दाफाश हुआ है। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार, गोरखपुर से लड़की को 80 हजार रुपये में खरीदा गया था। आरोपी लड़की को बदायूं ले जा रहे थे। जैसे ही लखनऊ पहुंचे, चेकिंग के दौरान लड़की गाड़ी से चिल्लाने लगी, इस पर पुलिस के जवानों ने गाड़ी का पीछा किया। कुछ दूर पीछा कर गाड़ी की घेराबंदी कर पकड़ लिया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है। 

जानकारी के अनुसार, बीबीडी थाने इलाके में सोमवार दोपहर इंदिरा नहर के पास ट्रैफिक पुलिस ट्रैफिक डायवर्जन करा रही थी। इसी दौरान एक गाड़ी से बचाओ-बचाओ चिल्लाने की आवाज आने लगी। 

पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी कर गाड़ी को पकड़ा

सतर्क पुलिस के जवानों ने गाड़ी का पीछा किया। गाड़ी में एक लड़की थी और दो लोग सवार थे। पुलिस को आता देख गाड़ी चालक ने गाड़ी दौड़ाने की कोशिश की, लेकिन पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी कर गाड़ी को पकड़ लिया। ट्रैफिक इंचार्ज सतेंद्र बहादुर सिंह और उनकी टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया। ट्रैफिक पुलिस टीआई सतेंद्र बहादुर सिंह के अनुसार, उनकी टीम ने सूझबूझ से शातिर तस्करों को पकड़ा और लड़की को बचा लिया। ट्रैफिक पुलिस ने बीबीडी पुलिस को सूचना दी और दोनों तस्करों को उनके हवाले कर दिया। 

तस्करों ने लड़की को 80 हजार रुपये में गोरखपुर से खरीदा 

पूछताछ में सामने आया कि, तस्करों ने लड़की को 80 हजार रुपये में गोरखपुर से खरीदा था। तस्कर लड़की को बदायूं ले जा रहे थे। फिलहाल बीबीडी थाने में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। इससे पहले भी यूपी के फर्रुखाबाद की राजेपुर पुलिस ने मानव तस्करी का पर्दाफाश किया था। यहां 20 साल की एक युवती ने आरोप लगाया कि, वो 17 अगस्त को अपने मायके रायबरेली से अपनी ससुराल सहारनपुर के लिए जा रही थी, इसी दौरान वह बस पकड़ने के लिए फर्रुखाबाद बस स्टैंड पर उतरी। यहां वह दूसरी बस का इंतजार कर रही थी, इसी दौरान कुछ युवक कार से वहां पहुंचे और उन लोगों ने उसे छोड़ने की बात कहते हुए कार में बैठा लिया। 

युवक की मां ने युवती के आरोप बताए निराधार

युवती के अनुसार, वह कार में बैठने के बाद बेहोश हो गई। आरोप है कि जब उसे होश आया तो वह एक कमरे में थी, यहां उसके साथ चार लोगों ने दुष्कर्म किया। शुक्रवार 19 अगस्त को वह किसी तरह वो भागकर राजेपुर थाना इलाके के बहादुरपुर गांव पहुंची। यहां युवती ने ग्रामीणों को आपबीती सुनाई। ग्रामीणों ने पुलिस को बुला लिया। वहीं, युवती ने जिस युवक पर आरोप लगाया है कि उस युवक की मां ने बताया कि, उसने इस युवती को 80,000 रुपये में खरीदा था। उसने बताया कि लड़की की बुआ, फूफा और चाची ने उसे बेचा था। 
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर