Lucknow Metro:लखनऊ मेट्रो में 1400 रुपये में 30दिनों की अनलिमिटेड यात्रा की सुविधा,लांच हुआ पर्पल स्मार्ट कार्ड

Lucknow Metro: नए पर्पल स्मार्ट कार्ड ‘सुपर सेवर’ से सिर्फ 1400 रुपये में एक महीने यानि 30 दिन तक लखनऊ मेट्रो में यात्री अनलिमिटेड यात्रा कर सकता है। कार्ड की कीमत 1500 रुपए है, इसमें 100 रुपए रिफंड होंगे।

Lucknow Metro
लखनऊ मेट्रो में शुरू हुआ सुपर सेवर पर्पल स्मार्ट कार्ड (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: फेसबुक
मुख्य बातें
  • लखनऊ मेट्रो में 1400 रुपये में 30 दिनों तक अनलिमिटेड यात्रा की मिलेगी सुविधा
  • लखनऊ मेट्रो ने लॉन्च किया सुपर सेवर कार्ड
  • नियमित यात्रियों के लिए फायदेमंद साबित होगा कार्ड

Lucknow Metro Unlimited Yatra: लखनऊ मेट्रो ने यात्रियों के लिए बड़ी राहत दी है। लखनऊ मेट्रो में यात्री सिर्फ 1400 रूपये खर्च कर 30 दिन तक असीमित यात्रा का लाभ ले सकते हैं। नया पर्पल स्मार्ट कार्ड ‘सुपर सेवर’ मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने लॉन्च कर दिया है। यह कार्ड नियमित यात्रियों के लिए फायदेमंद साबित होगा। कार्ड लॉन्च के बाद एयरपोर्ट स्टेशन पर महिला यात्री मिशी सहाय ने सबसे पहले यह कार्ड खरीदा। यह सुपर सेवर कार्ड मेट्रो स्टेशनों के टिकट काउंटर पर मिलेगा। कार्ड को किसी भी मेट्रो स्टेशन के टिकट काउंटर या टिकट वेंडिंग मशीन से रिचार्ज किया जा सकेगा। 

बैगनी रंग के इस नए कार्ड को खरीदने के लिए यात्री को सिर्फ नाम और मोबाइल नंबर देना होगा। कार्ड से कॉन्टैक्टलेस ट्रेवल की सुविधा मिलेगी और बार-बार लाइन में लगकर टोकन नहीं लेना पड़ेगा।

यात्रियों की सुविधा की दृष्टि से यह अच्छा कदम: मिश्र

इस दौरान मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र ने कहा कि, लखनऊ मेट्रो का यात्रियों की सुविधा की दृष्टि से यह अच्छा कदम है। इस कार्ड से लोगों का यात्रियों के लिए सफर किफायती और सुगम होगा। इस कार्ड से यात्रा की लागत को हो जाएगी। साथ ही वातावरण पर भी सकारात्मक असर होगा। यूपीएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने बताया कि यूपीएमआरसी का यात्रियों को सुगम यात्रा कराना लक्ष्य रहता है। सुपर सेवर कार्ड 1500 रुपये में मिलेगा। इसमें से 100 रुपये सुरक्षा के रूप में जमा रहेंगे। 

यात्री को 30 दिन के बाद कराना होगा 1400 रुपये का रीचार्ज 

30 दिन के बाद 1400 रुपये का रीचार्ज यात्री को कराना होगा, तभी वह यात्रा कर पाएगा। मेट्रो के नियमित यात्रियों के लिए यह सुपर सेवर कार्ड काफी फायदेमंद रहेगा। आपको बता दें कि एक यात्री प्रतिदिन औसतन 40 रुपये देकर एक तरफ की यात्रा के लिए टिकट खरीदता है। यात्री को दोनों ओर से यात्रा के लिए 80 रुपये चुकाने होते हैं। ऐसे में यात्री के 30 दिन में करीब 2400 रुपये खर्च होंगे। इस कार्ड से यात्रा करने पर यात्री को एक हजार रुपये की बचत हर महीने हो सकेगी। 
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर