Indian Railways: लखनऊ के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, रेलवे 16 ट्रेनों में स्लीपर की जगह लगाएगा एसी कोच

Indian Railway: रेलवे ने यात्रियों के लिए खुशखबरी दी है। रेलवे बोर्ड प्रचंड गर्मी में ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को कूल-कूल एहसास कराएगा। आने वाले दिनों में ट्रेन के स्लीपर के बदले थर्ड एसी इकनॉमी कोच लगेंगे।

Indian Railway
भारतीय रेल  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • सद्भावना समेत कई ट्रेनों में स्लीपर के बदले लगेंगे एसी कोच
  • लखनऊ और अयोध्या से चलने वाली ट्रेनों को मिली मंजूरी
  • एसी सीट की मांग में इजाफा होने के कारण लिया रेलवे बोर्ड ने लिया फैसला

Indian Railway News: ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे आगामी दिनों में कई ट्रेनों में स्लीपर के बदले थर्ड एसी इकोनॉमी कोच लगाएगा। इससे यात्री कम किराये में एसी कोच का मजा ले सकेंगे। रेलवे प्रशासन ने सद्भावना एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों में स्लीपर कोच के स्थान पर थर्ड एसी इकोनॉमी कोच अलग-अलग तारीखों से लगाने की मंजूरी दी है। 

दरअसल, रेलवे बोर्ड प्रचंड गर्मी में ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को कूल-कूल एहसास कराएगा। इसके लिए आने वाले दिनों में ट्रेन के स्लीपर के बदले थर्ड एसी इकोनॉमी कोच लगाएगा। इनमें यात्री कम किराए पर एसी का आनंद ले सकेंगे। रेलवे ने यह फैसला गर्मी में यात्रियों के द्वारा एसी सीट की मांग में इजाफा होने के कारण लिया है। 

इन ट्रेनों में किया जा रहा है बदलाव 

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार के मुताबिक रेलवे बोर्ड ने पहले चरण में लखनऊ और अयोध्या से चलने वाली ट्रेनों में स्लीपर कोच की जगह एसी कोच लगाने की मंजूरी दे दी है। रेलवे अब इन ट्रेनों में बदलाव कर रहा है। दिल्ली-आजमगढ़ कैफियत एक्सप्रेस (12226/25) में 10 जुलाई से 9 अगस्त तक, आजमगढ़ से 11 जुलाई से 10 अगस्त तक, सद्भावना एक्सप्रेस (14008/07) में आनंद विहार से 19 जुलाई से 18 अगस्त तक, रक्सौल से 20 जुलाई से 19 अगस्त तक, रक्सौल एक्सप्रेस आनंद विहार टर्मिनल (14016/15) से 17 जुलाई से 14 अगस्त तक, रक्सौल से 19 जुलाई से 16 अगस्त तक ये बदलाव होंगे।

इन ट्रेनों में भी जुड़ेंग एसी कोच 

इसी के साथ सुल्तानपुर सद्भावना एक्सप्रेस (14014/13) में आनंद विहार टर्मिनल 18 जुलाई से 15 अगस्त, सुल्तानपुर 19 जुलाई से 16 अगस्त तक, सद्भावना एक्सप्रेस आनंद विहार टर्मिनल (14018/17) से 20 जुलाई से 17 अगस्त तक, रक्सौल से 21 जुलाई से 18 अगस्त तक, अयोध्या कैंट-दिल्ली एक्सप्रेस (14205/06) में दो एसी कोच अयोध्या कैंट से 1 से 31 जुलाई तक, दिल्ली से चार जुलाई से तीन अगस्त तक लगाए जाएंगे। इधर, दिल्ली-प्रतापगढ़ पद्मावत एक्सप्रेस (14208/07) में प्रतापगढ़ से तीन जुलाई से दो अगस्त तक, दिल्ली से 2 जुलाई से एक अगस्त तक, सुहेलदेव सुपरफास्ट एक्सप्रेस (22420/19) में आनंद विहार टर्मिनल से 30 जून से 28 जुलाई तक गाजीपुर सिटी से 1 से 29 जुलाई तक एसी कोच लगेंगे।
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर