Lucknow: लखनऊ में कक्षा नौ की छात्रा ने ट्रेन के सामने कूदकर की आत्महत्या, कागज के टुकड़े पर लिखा-मिस यू पापा

Lucknow Suicide News: लखनऊ के मोहनलालगंज में कक्षा नौ की छात्रा ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। छात्रा के पास से सुसाइड नोट लिखा मिला है। पुलिस ने 13 वर्षीय छात्रा के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

Lucknow Suicide
लखनऊ में सिपाही की भतीजी ने ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या की  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लखनऊ में कक्षा नौ की छात्रा ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान
  • छात्रा के पास से मिला सुसाइड नोट, लिखा था-पापा मुझे माफ कर देना
  • किशोरी ने हाथ पर भी लिखा था-मिस यू पापा

Lucknow Suicide: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज में रक्षा मंत्री की सुरक्षा गार्ड में तैनात सीआईएसएफ सिपाही की भतीजी ने ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली। नौवीं कक्षा की छात्रा ने हाथ पर मिस यू पापा लिखा हुआ था। छात्रा के पास से सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है। छात्रा ने नोट में खौफनाक कदम क्यों उठाया, इसको लेकर स्पष्ट नहीं लिखा था। मृतक छात्रा की शिनाख्त बैग में रखे आधार कार्ड से हुई है। सुसाइड नोट भी बैग में मिला है। दरअसल, गाजीपुर के थाना गहमर के गांव गदाईपुर के रहने वाले रमेश गुप्ता की बेटी श्वेता गुप्ता मोहनलालगंज स्थित एक पब्लिक स्कूल में नौवीं क्लास में पढ़ती थी। छात्रा छह माह से अपने मौसा प्रमोद कुमार गुप्ता के परिवार के साथ गोकुल रेजीडेंसी में रह रही थी। 

जानकारी मिली है कि प्रमोद गुप्ता रक्षा मंत्री की सुरक्षा गार्ड में तैनात हैं। जांच करने पर पता चला कि मंगलवार सुबह श्वेता स्कूल गई थी, स्कूल के बाद घर नहीं लौटी। वहीं, पुलिस को सूचना मिली कि मऊ रेलवे क्रॉसिंग के पास छात्रा का शव पड़ा है।

नोट में लिखा-पापा मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छात्रा के शव को कब्जे में लिया। पास में रखे स्कूल बैग की तलाशी ली तो उसमें छात्रा का आधार कार्ड और सुसाइड नोट मिला। इंस्पेक्टर कुलदीप दुबे ने बताया कि श्वेता ने हाथ पर मिस यू पापा लिखा था। सुसाइड नोट में भी कई जगह मिस यू पापा लिखा था। इसके अलावा लिखा था सॉरी, मौसी और पापा मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं... पापा मुझे माफ कर देना। खुदकुशी की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है। सीआईएसएफ कर्मी प्रमोद गुप्ता ने बताया कि श्वेता ने कभी भी परेशानी की बात उन्हें नहीं बताई। समझ नहीं आ रहा कि किस वजह से उसने जान दी है।

आर्थिक स्थिति ठीक न होने की वजह से मौसा के पास रहती थी छात्रा

बताया जा रहा है कि छात्रा के पिता की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे में उन्होंने बेटी श्वेता को पढ़ाई के लिए अपने साढू प्रमोद गुप्ता के घर छोड़ा था। मंगलवार सुबह छात्रा स्कूल गई थी। प्रार्थना सभा से पहले छात्रा ने सिर दर्द होने की बात शिक्षिकों से की थी। हालांकि कुछ देर बाद ही प्रार्थना सभा में भी शामिल हुई। क्लास में भी छात्रा ने सबके साथ सामान्य व्यवहार किया। स्कूल की छुट्टी के बाद सहेली के साथ घर जाने के लिए निकली थी। रास्ते में सहेली से अलग होकर वह मऊ रेलवे क्रॉसिंग पहुंची। यहां उसने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर