Lucknow Case: लखनऊ में पकड़ा गया फर्जी पुलिस अफसर, बोला- मैं हमेशा से आईपीएस ऑफिसर बनना चाहता था तो बन गया

Fake IPS Case: लखनऊ पुलिस ने फर्जी आईपीएस को दबोचा है। वह फर्जी ऑफिसर बनकर लोगों पर रौब दिखाता था। उसने इंदौर से बीबीए करने के बाद नोएडा से एमबीए किया था। उसने पूछताछ में बताया कि वह आईपीएस अफसर बनना चाहता था।

Lucknow Fake IPS Case
लखनऊ में फर्जी आईपीएस गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • लखनऊ पुलिस ने फर्जी आईपीएस दबोचा
  • डेयरी पर दूध सप्लाई करता था आरोपी, बनना चाहता था पुलिस अधिकारी
  • पूछताछ में आरोपी ने खोले कई राज, पुलिस भी हैरान

Lucknow Fake IPS Case: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक हैरान करने वाला मामला सामना आया है। पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो खुद को आईपीएस ऑफिसर बताता था। पता चला कि वह फर्जी आईपीएस अफसर बनकर लोगों को रौब दिखाता था। फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस का मानना है कि आरोपी पूछताछ में कुछ बड़े राज खोल सकता है। 

यह भी पता लगाया जा रहा है कि आरोपी ने फर्जी ऑफिसर बनकर किसी शख्स से रुपये तो नहीं ठगे हैं। पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी की पहचान राकेश के रूप में हुई है। आरोपी डेयरी में दूध की सप्लाई करता है। जानकारी के अनुसार लखनऊ के न्यू हैदराबाद के रहने वाले राकेश ने इंदौर से बीबीए किया था। इसके बाद उसने नोएडा से एमबीए की पढ़ाई पूरी की।

नौकरी नहीं मिली तो बन गया फर्जी ऑफिसर

पुलिस को कुछ लोगों द्वारा सूचना मिली थी कि राकेश नाम का व्यक्ति फर्जी आईपीएस बनकर रौब दिखाता है। यही नहीं उसने अपने फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर व व्हाट्सएप की डीपी पर वर्दी की फोटो लगा रखी है। उसने अपने सभी सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म पर प्रोफाइल में आईपीएस लिखा हुआ है। वहीं पुलिस ने जब इस पूरे मामले की जांच की तो मामला सही निकला। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को महानगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उससे पूछताछ की तो आरोपी ने सच्चाई कबूल ली। पुलिस का कहना है कि पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पूछताछ के दौरान भावुक हुआ राकेश

पुलिस ने आरोपी राकेश से कई घंटों तक पूछताछ की। वहीं पूछताछ के दौरान राकेश भावुक हो गया। उसने बताया गया कि वह आईपीएस बनना चाहता था। लेकिन उसका सपना पूरा नहीं हो सका। उसने बताया कि इंदौर से बीबीए और नोएडा स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी से एमबीए की पढ़ाई पूरी करने बाद भी उसकी नौकरी नहीं लगी। इसके बाद वह डेयरी पर दूध की सप्लाई करने लगा। इसी दौरान वह अपने शौक के लिए फर्जी आईपीएस ऑफिसर बन गया। वहीं लोगों का कहना है कि आरोपी राकेश दुकानदारों और ऑटो चालक को काफी परेशान करता था। उसकी वर्दी देखकर लोग उसके झांसे में आ जाते थे।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर