Lucknow-Hyderabad Train : गर्मियों की छुट्टियों के लिए लखनऊ से हैदराबाद चलेगी ट्रेन, जानें रूट

Lucknow-Hyderabad Train: भारतीय रेलवे ने गर्मी की छुट्टियों में हैदराबाद जाने वालों के लिए एक समर स्‍पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। यह ट्रेन सप्‍ताह में एक दिन चलेगी। इसकी शुरूआत एक अप्रैल से की जा रही है।

Lucknow-Hyderabad Train
गर्मियों की छुट्टियों के लिए लखनऊ से हैदराबाद चलेगी ट्रेन  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • हैदराबाद के लिए रेलवे एक समर स्‍पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है
  • यह ट्रेन एक अप्रैल से गोरखपुर से लखनऊ के रास्ते हैदराबाद के लिए चलेगी
  • ट्रेन का संचालन सप्ताह में एक दिन किया जाएगा

Lucknow-Hyderabad Train: रेलवे गर्मी की छुट्टियों में हैदराबाद जाने वालों के लिए एक समर स्‍पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। यह ट्रेन सप्‍ताह में एक दिन चलेगी। इसकी शुरूआत एक अप्रैल से की जा रही है। रेलवेे प्रशासन ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली है। गर्मी की छुट्टी में दक्षिण भारत की सैर करने की तैयारी कर रहे यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे एक स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। यह ट्रेन एक अप्रैल से गोरखपुर से लखनऊ के रास्ते हैदराबाद के लिए चलेगी।

ट्रेन का संचालन सप्ताह में एक दिन किया जाएगा। रेलवे ने ट्रेन में रिजर्वेशन की सुविधा शुरू करने के लिए सेंटर फार रेलवे इंफारमेशन सिस्टम (क्रिस) को आदेश दिए हैं। ट्रेन नंबर 02575 हैदाराबाद-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन हैदराबाद से एक अप्रैल से 24 जून तक प्रत्येक शुक्रवार को चलेगी।

इन शहरों होकर जाएगी ट्रेन

यह ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को हैदराबाद से रात 9:05 बजे रवाना होगी। ट्रेन सिकन्दराबाद, काजीपेट, पेड्डापल्ली, मंचिर्याल, बल्लारशाह होकर सुबह 6:15 बजे नागपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन नागपुर से रवाना होकर इटारसी, भोपाल, वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई जंक्शन (झांसी), उरई, पोखरायां, कानपुर सेंट्रल होकर शनिवार रात 12:48 बजे ऐशबाग पहुंचेगी। ऐशबाग से रात 12: 58 बजे छूटकर यह ट्रेन लखनऊ सिटी, गोंडा से होते हुए गोरखपुर रविवार सुबह 06:30 बजे पहुंचेगी। इसी तरह वापसी यात्रा में ट्रेन नंबर 02576 गोरखपुर-हैदराबाद स्पेशल तीन अप्रैल से 26 जून तक प्रत्येक रविवार को गोरखपुर से सुबह 8:30 बजे चलेगी। यह ट्रेन गोंडा से 11:05 बजे, बाराबंकी से दोपहर 12:20 बजे, लखनऊ सिटी से 1:12 बजे होकर ऐशबाग 1:28 बजे आएगी। ऐशबाग से 1:38 बजे रवाना होकर ट्रेन सोमवार को हैदराबाद शाम 4: 20 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन में कुल 22 बोगियां होंगी। जिनमें जनरेटर सह लगेज यान की दो, सेकेंड सीटिंग क्लास की दो, स्लीपर क्लास की सात, एसी थर्ड की नौ और एसी सेकेंड की दो बोगियां होंगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर