Lucknow JE Suicide Case: पुलिस ने किया जेई फैमिली सुसाइड का खुलासा, यह बड़ी वजह आई सामने, ये है पूरा मामला

Lucknow JE Suicide Case: जानकीपुरम इलाके के सुलतानपुर में जेई शैलेंद्र कुमार, उनकी पत्नी व बेटी की आत्महत्या के मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है। मृतक जेई जमीनों को बेचकर लोगों की उधारी देना चाहते थे। मगर यह जमीन विवादित निकल गई।

Lucknow JE Suicide Case
लखनऊ में जमीन के कारण जेई समेत बेटी व पत्नी की गई जान  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • जेई ने करीब चार करोड़ रुपए की जमीन खरीदी थी
  • जिसकी हाल ही में कीमत 15 से 20 करोड़ के करीब थी
  • जमीन विवादित निकल गई ऐसे में खरीददार जमीन खरीदने से मना करने लगे

Lucknow JE Suicide Case: राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम इलाके के सुलतानपुर में जेई शैलेंद्र कुमार, उनकी पत्नी व बेटी की आत्महत्या के मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है। पुलिस जांच में सामने आया है कि, शैलेंद्र ने अपने रुपयों के अलावा कई लोगों से रुपए उधार लेकर जमीन के कारोबार में निवेश किया था। जानकारी आई है कि, जेई ने करीब चार करोड़ रुपए की जमीन खरीदी थी। जिसकी हाल ही में कीमत 15 से 20 करोड़ के करीब बताई जा रही है। मृतक जेई जमीनों को बेचकर लोगों की उधारी देना चाहते थे। मगर यह जमीन विवादित निकल गई। ऐसे में खरीददार जमीन खरीदने से मना करने लगे।

कई कोशिशों के बाद भी शैलेंद्र न तो जमीन बेच पाए और न ही उनके द्वारा किए गए निवेश की रकम उन्हें वापिस मिली। यही वजह रही कि वे हौसला खो चुके थे और खिचड़ी में जहरीला पदार्थ मिलाकर पत्नी गीता व बेटी प्राची के साथ खुद भी खा गए। जिससे तीनों की मौत हो गई। इस मामले को लेकर डीसीपी नॉर्थ अनिल यादव ने बताया कि, मृतक जेई ने अपने सुसाइड नोट में जिन लोगों पर आरोप लगाया है। उन सभी से पूछताछ की जा रही है। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि, जेई ने कई लोगों से बड़ी अमाउंट में उधार ले रखा था।

चार आरोपी हिरासत में 

डीसीपी ने बताया कि, सुसाइड नोट में नामित चारों आरोपियों शैलेंद्र कुमार श्रीवास्तव, मोबीन खान, नरेंद्र प्रताप सिंह व संतोष कुमार शुक्ला को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। फिलहाल किसी भी आरोपी को गिरफ्तारी नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि, चारों आरोपियों द्वारा पुलिस को दिए गए साक्ष्यों की जांच की जा रही है। सभी तथ्यों की बारिकी से जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने जानकीपुरम थाने में घटना से जोड़कर कई दस्तावेजों की जांच भी की। इधर, मृतक शैलेंद्र, उनकी पत्नी व बेटी का गुरुवार को उनके पैतृक गांव असनहा में अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान गांव में सन्नाटा पसरा था व ग्रामीण घटना को लेकर दुखी थे। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर