Lucknow News: चार्जिंग में लगा मोबाइल बम की तरह फटा, पास में खेल रही आठ महीने की बच्ची की मौत

Lucknow News: बरेली में मोबाइल फटने से एक आठ माह की मासूम बच्ची की मौत होने का बड़ा मामला सामने आया है। यह मोबाइल लावा कंपनी का था और पिता सोलर पैनल से मोबाइल को चार्ज कर रहे थे। बलास्‍ट की चपेट में आने से मासूम बुरी तरह से झुलस गई थी और इलाज के दौरान मौत हो गई।

mobile blast
मोबाइल चार्ज करते समय फटने से 8 माह की बच्ची की मौत 
मुख्य बातें
  • बलास्‍ट के समय सोलर पैनल से चार्ज हो रहा था मोबाइल
  • आठ माह की मासूम बच्‍ची मोबाइल के पास ही खेल रही थी
  • मोबाइल कंपनी के लिए पीड़ित पिता ने पुलिस में दी शिकायत

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के बरेली में मोबाइल फटने से एक मासूम बच्ची की मौत होने का बड़ा मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि यह हादसा मोबाइल चार्जिंग के वक्त हुआ। मृतक बच्‍ची के परिजनों के अनुसार मोबाइल को सोलर पैनल के जरिए चार्ज किया जा रहा था। पास में ही 8 माह की बच्‍ची नेहा खेल रही थी। इस दौरान मोबाइल ज्यादा गर्म होकर बम की तरह फट गया। इसकी चपेट में आकर मासूम बुरी तरह से झुलस गई। परिजन तत्‍काल उसे लेकर अस्‍पताल भागे, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सकता।

मृतक नेहा के पिता सुनील ने बताया कि वे मेहनत मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करते है। कुछ समय पहले ही उन्होंने एक बड़ी कंपनी का यह मोबाइल फोन खरीदा था। सुनील ने बताया कि गांव में बिजली की समस्या होने की वजह से उन्‍होंने फोन चार्ज करने के लिए सोलर पैनल खरीदा था। इससे ही वे फोन को चार्ज करते थे। उन्‍होंने बताया कि मोबाइल में बलास्‍ट होने से करीब एक घंटे पहले ही उन्‍होंने मोबाइल को चार्जिंग में लगाया था।

धमाके की आवाज सुनकर घर में पहुंचे परिजन तो बिस्तर पर लगी थी आग

मृतक बच्‍ची की मां कुसुम ने बताया कि धमाके के समय परिवार के सभी सदस्‍य घर के बाहर थे। धमाके की आवाज सुनकर हम सब घर की तरफ भागे। कुसुम ने बताया कि अंदर बिस्तर पर आग लगी हुई थी और उनकी बेटी बुरी तरीके से जल चुकी थी। इस धमाके और आग में बच्‍ची की पूरी पीठ, सिर और दोनों हाथ बुरी तरह से झुलस चुके थे। घटना के बाद परिजन बच्‍ची को उपचार के लिए बरेली के जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर इलाज के दौरान बच्‍ची की मौत हो गई। पिता सुनील ने इस मामले में कार्रवाई के लिए पुलिस को शिकायत दी है। उन्‍होंने बताया कि इस मोबाइल की वजह से उनकी बेटी चली गई। वे कंपनी पर कानूनी कार्रवाई करेंगे।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर