Lucknow Crime News: लखनऊ में तीन शातिर टप्पेबाजों को पुलिस ने पकड़ा, बुजर्गों और महिलाओं को बनाते थे निशाना

Lucknow Crime News: लखनऊ की गाजीपुर थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन टप्पेबाजों को पकड़ा है। ये टप्पेबाज शातिर हैं। इनके पास से पुलिस ने नगदी पैसे, गहने और एक वाहन भी बरामद किया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

Lucknow Crime News
लखनऊ पुलिस ने तीन शातिर टप्पेबाजों को पकड़ा (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • बुजुर्ग पुरुषों और महिलाओं को बनाते थे निशाना
  • लखनऊ की गाजीपुर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पकड़ा
  • आरोपियों के पास से 17 हजार रुपये, जेवरात और चारपहिया वाहन बरामद

Lucknow Crime News: लखनऊ शहर के बुजुर्ग पुरुषों एवं महिलाओं को बातों ही बातों में उल्लझाकर टप्पेबाजी करने वाले गिरोह के तीन शातिरों को थाना गाजीपुर पुलिस टीम ने मुखबिर की सहायता से धर दबोचा है। पुलिस के हत्थे चढ़े टप्पेबाजों के पास पुलिस ने 17000 रुपये नगद, जेवरात व घटना में प्रयुक्त एक चारपहिया वाहन बरामद कर लिया है। पुलिस को कई दिनों से इन आरोपियों की तलाश थी। पुलिस को मुखबिर से मिली सटीक सूचना पर कार्रवाई संभव हो सकी।

पकड़े गए तीनों आरोपी बड़े शातिर किस्म के हैं। तीनों बुजुर्ग आदमियों से बात करते-करते घटना को अंजाम देते थे। पुलिस का कहना है कि बुजुर्ग और महिलाओं को आरोपी इस लिए निशाना बनाते थे क्योंकि इनसे बचने का पूरा मौका मिल जाता था। महिलाओं से गले की चेन छिनने से अधिक इन्हें बुजुर्ग व्यक्ति को लूटने में आसानी होती थी। बहरहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं, इनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों से लूट की कई घटनाओं के खुलासे होने की उम्मीद है।

ऐसे पकड़े गए आरोपी

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना गाजीपुर पुलिस टीम ने क्षेत्र गस्त के दौरान मुखबिर की सूचना पर थाना क्षेत्र बंधा रोड पर ही बने मजार के पास से तीन टप्पेबाजों कुलदीप सिंह निवासी ग्राम महोली थाना कमलापुर सीतापुर, गंगाराम और बालेन्द्र श्रीवास्तव निवासी ग्राम महोली थाना कमलापुर सीतापुर को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास के टप्पेबाजी के जेवरात एवं नगदी, घटना मे प्रयुक्त कार बरामद हुई है।

आरोपियों पर कई मुकदमें हैं दर्ज

बता दें कि कार सवार टप्पेबाजों ने 16 जून को थाना क्षेत्र के रहने वाले बुजुर्ग डॉ.पुष्पा से जायसवाल क्लीनिक के पास टप्पेबाजी कर 10000 रुपये व सोने की अंगूठी लेकर भाग गए थे। मामले की सूचना के बाद पुलिस ने घटना के आस-पास के लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसके बाद फुटेज के सहारे और मुखबिर की सटीक सूचना पर आरोपियों को वैगनार कार के साथ बंधा रोड से पकड़ लिया गया। इन लोगों के द्वारा शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में तीन वर्षों से टप्पेबाजी की घटना को अंजाम दिया जा रहा था। आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग थानों में कई मुकदमे दर्ज हैं।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर