लखनऊः डाई-केमिकल मिला बनाते थे चाय पत्ती, फिर नामी कंपनी बता बेचते थे बाजार में, ऐसे हुआ भंडाफोड़

Lucknow Crime: लखनऊ में एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश हुआ है, जिसके सदस्य पिछले पांच साल से नकली चाय पत्ती को केमिकल लगाकर ब्रांडेड कंपनी के नाम से पैकेट बनाकर बाजार में बेच रहे थे।

Lucknow Crime
लखनऊ में नकली चाय पत्ती बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लखनऊ में नकली चाय पत्ती बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश
  • गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, अन्य सदस्यों की तलाश जारी
  • एसटीएफ और एफएसडीए की संयुक्त टीम ने किया गिरोह का पर्दाफाश

Lucknow Crime: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश हुआ है, जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह गया। एसटीएफ और एफएसडीए की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए इस गिरोह का खुलासा किया है। टीम ने ठाकुरगंज के बंसी विहार कॉलोनी में नकली चाय की पत्ती बनाकर ब्रांडेड कंपनियों के नाम से बेचने वाले तीन आरोपियों को दबोचा है। अधिकारियों के अनुसार, पकड़े गए आरोपियों के पास से पांच क्विंटल से अधिक चाय की पत्ती, केमिकल निर्माण सामग्री और पैकिंग के रैफर आदि बरामद किए गए हैं। फिलहाल टीम इस गिरोह के अन्य साथियों की तलाश में जुटी हुई है।

बताया गया कि, एसटीएफ और एफएसडीए की संयुक्त टीम ने शनिवार को ठाकुरगंज के बंसी विहार कॉलोनी में छापा मारा। वहीं छापामारी के दौरान टीम ने मौके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से भारी मात्रा में नकली चाय पत्ती बरामद की गई है।

ये शातिर आरोपी ऐसे करते थे बड़ा खेल

इस शातिर गिरोह का पर्दाफाश होने के बाद एसटीएफ के डिप्टी एसपी दीपक कुमार सिंह ने बताया कि, इस गिरोह के सदस्य खुली चाय पत्ती को खरीद कर उसमें हानिकारक केमिकल व डाई मिलाकर ब्रांडेड कंपनियों के नाम से नकली पैकेट बनाकर उन्हें बाजार में बेचते थे। इस गिरोह के सदस्य काफी समय से इस अवैध धंधे को कर रहे थे। अब पूछताछ में तीनों आरोपियों ने सभी राज उगल दिए हैं। एसटीएफ के डिप्टी एसपी दीपक कुमार सिंह ने बताया कि, हुसैन बाड़ी राजा विहार के रहने वाले तबरेज हाशमी, निवाती टोला निवासी मोहम्मद दाऊद और उसके भाई मोहम्मद जैद को गिरफ्तार किया गया है।

पांच साल से कर रहे थे ब्रांडेड कंपनियों के नाम से चाय पत्ती बेचने का धंधा

जांच में पता चला कि इस गिरोह के सदस्य नकली चाय पत्ती को ब्रांडेड कंपनी के नाम से पैकेट बनाकर बेचते थे। वहीं आरोपियों के पास से बरामद हुई नकली चाय पत्ती के नमूनों को जांच के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि, आरोपी पिछले पांच साल से यह धंधा कर रहे थे। एसटीएफ के डिप्टी एसपी दीपक कुमार सिंह का कहना है कि, रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर