लखनऊ के मुसाफिरखाना स्टेशन पर रुकेगी लखनऊ-वाराणसी एक्सप्रेस, 22 से चलेगी डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस

Railways News Update: लखनऊ-वाराणसी एक्सप्रेस का ठहराव अब मुसाफिरखाना रेलवे स्टेशन पर भी होगा। वहीं, गाजीपुर सिटी श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस का ठहराव निहालगढ़ स्टेशन पर होगा।

Indian Railways
मुसाफिरखाना स्टेशन पर होगा सुपरफास्ट ट्रेन का ठहराव (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • मुसाफिरखाना स्टेशन पर भी रुकेगी लखनऊ-वाराणसी सुपरफास्ट
  • गाजीपुर सिटी श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस का निहालगढ़ स्टेशन पर होगा ठहराव
  • 22 जुलाई से चलेगी डिब्रूगढ़ चंडीगढ़ एक्सप्रेस

Lucknow-Varanasi Express: लखनऊ-वाराणसी के बीच चलने वाली शटल डेली सुपरफास्ट एक्सप्रेस से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब ये ट्रेन लखनऊ के मुसाफिरखाना रेलवे स्टेशन पर भी रूकेगी। रेलवे ने यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए यह घोषणा की है। इसके अलावा, गाजीपुर सिटी श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस गाड़ी का निहालगढ़ स्टेशन पर ठहराव होगा। इन दोनों ट्रेनों के ठहराव से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। आपको बता दें कि, लखनऊ-वाराणसी एक्सप्रेस का लखनऊ के मुसाफिरखाना रेलवे स्टेशन पर ठहराव नहीं होता था। लेकिन रेलवे की नई घोषणा के बाद अब यह ट्रेन मुसाफिरखाना रेलवे स्टेशन ठहरेगी।

रेलवे के अनुसार, अभी छह माह के लिए ही ट्रेन का ठहराव होगा। हालांकि बाद में आय का अवलोकन करने के बाद स्टॉपेज की मियाद बढ़ाई जा सकती है। वहीं, गाजीपुर सिटी श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस निहालगढ़ स्टेशन पर ठहरेगी। 

निहालगढ़ स्टेशन पर रुककर चलेगी श्रीमाता वैष्णो देवी स्पेशल ट्रेन

उत्तर रेलवे की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि, गाड़ी संख्या 20401 वाराणसी लखनऊ सुपरफास्ट मुसाफिरखाना स्टेशन पर सुबह 8:20 बजे पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि, वापसी में गाड़ी संख्या 20402 लखनऊ-वाराणसी सुपरफास्ट शाम 7:32 पहुंचेगी। दोनों दिशाओं में ट्रेन का ठहराव एक-एक मिनट का होगा। इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। ऐसे ही 14612 श्रीमाता देवी कटरा गाजीपुर सिटी एक्सप्रेस निहालगढ़ स्टेशन पर रात डेढ़ बजे पहुंचेगी। वापसी में 14611 गाजीपुर सिटी श्रीमाता वैष्णो देवी एक्सप्रेस दोपहर 1:24 बजे ठहरेगी। दोनों दिशाओं में यह ठहराव दो-दो मिनट के लिए 15 जुलाई से प्रभावी होगा। 

डिब्रूगढ़ चंडीगढ़ एक्सप्रेस 22 से होगी बहाल

इन ट्रेनों का ठहराव होने के बाद यात्रियों को सुविधा मिलेगी। अब तक यह ट्रेन सुल्तानपुर स्टेशन से रवाना होने के बाद लखनऊ में ठहरती थी। उधर, यात्रियों की सुविधा के लिए डिब्रूगढ़ चंडीगढ़ एक्सप्रेस को बहाल कर दिया गया है। उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने बताया कि, सप्ताह में दो दिन चलने वाली 15903/04 डिब्रूगढ़ चंडीगढ़ डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस की सेवा 22 जुलाई से बहाल की जा रही है। इससे यात्रियों को राहत हो जाएगी।
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर