Lucknow: लखनऊ में अफवाहों की दहशत, बच्चा चोर कहकर युवक को बेरहमी से पीटा, पुलिस पर भी किया पथराव

Lucknow Crime: लखनऊ में फैल रहीं अफवाहों से लोगों में दहशत है। शहर में बच्चा चोरी के शक में एक युवक और बुजुर्ग को बेरहमी से पीटा गया। वहीं बुजुर्ग को पीटने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Lucknow Crime
लखनऊ में एक युवक को बेरहमी से पीटा  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लखनऊ में अफवाहों से फैल रही दहशत
  • बच्चा चोरी के शक में एक युवक और बुजुर्ग को बेरहमी से पीटा
  • बुजुर्ग को पीटने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

Lucknow Crime: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अफवाहों से दहशत फैली हुई है। सआदतगंज के बाद काकोरी में भी एक घटना को अंजाम दिया गया। मौंदा गांव में शुक्रवार की रात को कुछ ग्रामीणों ने बच्चा चोर कह कर एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर डाली। युवक को पीट-पीटकर बुरी तरह घायल कर दिया गया। इस दौरान युवक को छुड़ाने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर भी ही पथराव कर दिया। हालांकि पुलिस ने युवक को ग्रामीणों से छुड़ा लिया। इसके बाद पुलिस ने घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

बताया गया कि लखनऊ में अफवाहों को लेकर लगातार घटनाएं हो रही हैं। जहां सआदतगंज में एक बुजुर्ग की खंभे से बांधकर पिटाई की गई थी तो वहीं काकोरी के मौंदा गांव में बच्चा चोर होने के शक में एक युवक की बेरहमी से पिटाई की गई।

पुलिस ने घायल युवक को बताया दिव्यांग

काकोरी की घटना के मामले में इंस्पेक्टर रामेश्वर कुमार का कहना है कि मौंदा गांव में शुक्रवार की रात को करीब 9:00 बजे ग्रामीणों ने एक अज्ञात युवक को संदिग्ध हालत में घूमते हुए देखा। इस दौरान ग्रामीणों ने बच्चा चोर के शक में युवक को पकड़ लिया और फिर दौड़ा-दौड़ा कर उसकी पिटाई की। वहीं पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। बताया गया कि पुलिस ने ग्रामीणों से युवक को छुड़ाने की कोशिश की तो कुछ लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया। किसी तरह पुलिस ने युवक को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया और उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया। इंस्पेक्टर रामेश्वर कुमार का कहना है कि युवक मानसिक दिव्यांग है। वह अपना नाम और पता नहीं बता सका है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। 

बुजुर्ग को पीटने के मामले में चार आरोपी हुए थे गिरफ्तार


इससे पहले सआदतगंज में कूड़ा बीनने वाले हरिचरण को खंभे से बांधकर बेरहमी से पीटा गया था। पुलिस की जांच में पता चला था कि बिहार निवासी हरिचरण गुरुवार को कूड़ा बीनने के लिए गया था। इसी दौरान कुछ ग्रामीणों ने बच्चा चोरी का आरोप लगाते हुए बेरहमी से पिटाई कर डाली थी। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए शुक्रवार की रात को चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी निरीक्षक सआदतगंज सिद्धार्थ मिश्र ने बताया कि सआदतगंज निवासी तारीक, नक्खास के गुलरेज, चौक के ओसामा और चौपटिया के मुशीर को गिरफ्तार कर लिया है। अभी इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर