Lucknow OLA Uber: लखनऊ में 18 अप्रैल को नहीं बुक कर सकेंगे ओला व ऊबर कैब, हड़ताल पर रहेंगे चालक

Lucknow OLA Uber: लखनऊ में कैब का उपयोग करने वाले लोगों को 18 अप्रैल से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। कैब चालकों ने सीएनजी व पेट्रोल की कीमतों में हो रही वृद्धि को देखते हुए किराया बढ़ाने की मांग की है।

Ola and Uber cabs Strike
लखनऊ में ओला और ऊबर नहीं होगी बुक  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ओला ऊबर कैब चालक 18 अप्रैल को हड़ताल पर रहेंगे
  • सीएनजी व पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि को देखते हुए किराया बढ़ाने की मांग है
  • 18अप्रैल को कैब इस्‍तेमाल करने वालों को परेशानी हो सकती है

Lucknow OLA Uber: लखनऊ में ऊबर ओला का इस्‍तेमाल करने वालों को परेशानी हो सकती है। दरअसल 18 अप्रैल को ओला ऊबर कैब चालक किराया बढ़ाने की मांग को लेकर हड़ताल पर रहेंगे। आइएसीडीए ने आरटीओ कार्यालय में अपना मांगपत्र सौंप दिया है। शहर में ओला और ऊबर कैब का उपयोग करने वाले लोगों को 18 अप्रैल से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ओला और ऊबर कैब चालकों के संगठन स्वतंत्र एप आधारित कैब व ड्राइवर्स एसोसिएशन (आइएसीडीए) ने सीएनजी व पेट्रोल की कीमतों में हो रही वृद्धि को देखते हुए किराया बढ़ाने की मांग की है।

एसोसिएशन ने 18 अप्रैल से होने वाली हड़ताल को लेकर अपना मांग पत्र आरटीओ कार्यालय को सौंप दिया है। एसाेसिएशन के अध्यक्ष आरके पांडेय ने बताया कि शहर में वर्ष 2014 में कैब सेवा की शुरुआत हुई थी। परिवहन विभाग ने 20 रुपए प्रति किमी. किराया तय किया था। उस समय सीएनजी 45 रूपये प्रति किलो की थी। अब बढ़कर 80 रुपये से अधिक हो गई है। पेट्रोल और डीजल की कीमत भी बढ़ रही है। 

चालकों की मांग 

अब कैब चालक लगातार 20 रुपये की जगह 25 रुपये प्रति किलोमीटर किराया देने की मांग कर रहे हैं। एसोसिएशन ने सीएनजी की बढ़ी कीमत को वापस करने, हर सवारी पर कंपनी जो 25 प्रतिशत कमीशन ले रही है उसे कम करने, किराए में संशोधन प्राइवेट नंबर वाले वाहनों को बंद करने की मांग को लेकर 18 की मध्य रात्रि से हड़ताल की घोषणा की है। कैब चालक 19 को ईको गार्डेन पर धरना भी देंगे। 

बसों सफर करना हुआ मंहगा 

उत्तर प्रदेश में लोगों को महंगाई से राहत मिलती नहीं दिख रही है। इस बीच अब परिवहन निगम की बसों में सफर करना भी महंगा हो गया है। क्‍योंकि निगम ने अब 1 रुपए से लेकर 7 रुपए तक किराया बढ़ा दिया है। 

अब रोडवेज की बसों में सफर करना भी यात्रियों के लिए महंगा हो गया है। बढ़ा हुआ किराया तत्काल प्रभाव से लागू भी कर दिया गया है।
बसों में किराया एकमुश्त में 7 रुपए तक बढ़ा दिया गया है। पहले लखनऊ से अयोध्या तक का साधारण बस का किराया 184 रुपए था, जिसकी जगह 187 रुपए यात्रियों को देने होंगे। 

निगम ने साधारण बसों में 100 किलोमीटर तक का सफर करने वाले यात्रियों से 1 रुपए से लेकर डेढ़ रुपए तक किराए को बढ़ाया हैजबकि AC बसों में किराया एकमुश्त में 7 रुपए तक बढ़ा दिया गया है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर