Indian Railways: ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर, 37 ट्रेनों में जनरल टिकट पर सफर बहाल

Indian Railway General Ticket: रेल गाड़ी से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे ने 37 ट्रेनों में जनरल टिकट पर सफर बहाल कर दिया है। कोरोना काल के बाद जनरल टिकट बहाल नहीं किए गए थे, अब सुविधा बहाल की जा रही है।

Indian Railway
रेलवे ने 37 ट्रेनों में जनरल टिकट पर सफर बहाल किया  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, लाखों यात्रियों को मिलेगी राहत
  • रेलवे ने 37 ट्रेनों में जनरल टिकट पर सफर बहाल किया
  • दूसरे चरण में 25 जून से ट्रेनों में जनरल टिकट की सुविधा बहाल होगी

Indian Railway General Ticket News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से रेल गाड़ी से सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह जरूरी खबर है। अब लखनऊ से चलने वाली 37 ट्रेनों में भारतीय रेलवे ने जनरल टिकट बहाल कर दिए हैं। इसमें लखनऊ से अयोध्या, प्रयागराज, कानपुर, गोरखपुर आदि रूट की ट्रेनें शामिल हैं। गौरतलब है कि कोरोना काल में कई ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। 

अब देशभर में कोरोना संक्रमण के कमजोर पड़ने के बाद ट्रेनें तो शुरू हुईं, लेकिन जनरल टिकट बहाल नहीं किए गए। इसे लेकर यात्रियों की मांग पर रेलवे प्रशासन ने चरणबद्ध तरीके से इनकी सुविधा बहाल करनी शुरू कर दी है। उत्तर रेलवे प्रशासन ने पहले चरण में चारबाग स्टेशन से अयोध्या समेत कई शहरों के बीच की 37 ट्रेनों को मंजूरी दे दी है। इनमें यात्री जनरल का टिकट लेकर सफर कर सकेंगे।

आठ जुलाई तक सभी श्रेणी की ट्रेनों में जनरल टिकट मिलेंगे

दूसरे चरण में 25 जून से ट्रेनों में जनरल टिकट की सुविधा बहाल होगी तो आठ जुलाई तक सभी श्रेणी की ट्रेनों में जनरल टिकट मिलने लगेंगे। रेल अफसरों ने बताया कि अयोध्या, प्रतापगढ़ ट्रेनों में अब यात्री जनरल टिकट से यात्रा कर सकेंगे। इसी के साथ प्रयाग, बरेली, वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज, डिब्रूगढ़, सिंगरौली, गोरखपुर, जोधपुर, झांसी, रायबरेली आदि रूट की ट्रेनों में जनरल टिकट मिलने लगे हैं।

विरोध के चलते अवध-आसाम एक्सप्रेस रद्द, कई ट्रेनें रास्ते में रोकी

हालांकि शुक्रवार को देशभर में अग्निपथ योजना के चलते हुए विरोध प्रदर्शनों का असर रेलवे पर साफ नजर आया। इस दौरान कई ट्रेनें रद्द की गईं तो कई डायवर्ट की गईं। कुछ ट्रेनों को रास्ते में ही रोका गया। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 15909 डिब्रूगढ़ लालगढ़ अवध असम एक्सप्रेस को रद्द किया गया। इसके अलावा कई ट्रेनों को रास्ते में रोककर चलाया जा रहा है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर