Lucknow Crime News : एटीएम काटने वाले 6 लुटेरे गिरफ्तार, गैस कटर का किया था इस्तेमाल

Lucknow Crime News : लखनऊ पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने एटीएम काटकर रुपये चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के छह सदस्यों को पकड़ा है।

Lucknow Crime
पुलिस ने किया एटीएम काटने वाले गिरोह का पर्दाफाश  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एटीएम काटने की कोशिश करने वाले बदमाश गिरफ्तार
  • पुलिस ने छह बदमाशों को पकड़ा, औजार भी बरामद किए
  • केनरा बैंक एटीएम में हुई थी चोरी की कोशिश

Lucknow Crime News :  राजधानी लखनऊ की गोमतीनगर पुलिस ने शंकर चौराहा स्थित केनरा बैंक के एटीएम काटने के मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने गिरोह का पर्दाफाश कर छह सदस्यों को गिरफ्तार किया है। साथ ही, एटीएम काटने के औजार बरामद कर लिए हैं। गोमतीनगर पुलिस एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के सहारे आरोपियों तक पहुंची है। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।

एडीसीपी पूर्वी कासिम आब्दी के मुताबिक, आरोपियों में प्रतापगढ़ बाघराय सिया निवासी आलोक पाल व शक्ति बहादुर सिंह, (जो कि हाल में विशालखंड गोमतीनगर में रहते हैं), प्रतापगढ़ कुंडा महमूदपुर निवासी अर्जुन पाल, कुंडा महाराजगंज निवासी सोनू कुमार और प्रतापगढ़ बाघराय सिया निवासी शिव नारायण त्रिपाठी व विशाल निर्मल शामिल है। 

प्रॉपर्टी डीलर ने रची थी साजिश

पुलिस ने गिरोह के सदस्यों के कब्जों से हथौड़ा, लोहे की सरिया, दो पेचकश, एक प्लास, दो रिंच, पाना और छेनी बरामद की है। एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव के मुताबिक, गिरोह के सरगना प्रॉपर्टी डीलर आलोक पाल ने ही वारदात की साजिश रची थी। आपको बता दें कि, विशालखंड स्थित शाखा में लगे एटीएम में मंगलवार रात चोरी की कोशिश हुई थी। इस मामले में मैनेजर प्रशांत सोनकर ने बुधवार दोपहर गोमतीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने एटीएम में लगे सीसीटीवी की जांच की तो, संदिग्ध दिखाई दिए। ये संदिग्ध एडीएम में तोड़फोड़ कर रहे थे।

गैस कटर से मशीन को काटने का किया प्रयास

फुटेज के अनुसार, करीब दो घंटे तक एटीएम में आरोपियों ने गैस कटर से मशीन काटने का प्रयास किया। लेकिन इस बीच अचानक एटीएम के पैनल में आग लग गई और सायरन बजने लगा। इस पर आरोपी ऑटो पड़कर मौके से फरार हो गए थे। इसके बाद आरोपी ट्रेन से गांव चले थे। पुलिस ने फुटेज की मदद से आरोपियों को शुक्रवार दबोच लिया। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। इससे पहले जनवरी 2022 में भी आगरा जिले की साकेत कॉलोनी मार्ग पर भी केनरा बैंक के बाहर लगे एटीएम को चोरों ने निशाना बनाया था। हालांकि चोर नकदी ले जाने में कामयाब नहीं हो पाए थे। घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी। फुटेज में दिख रहा एक बदमाश पत्थर से प्रहार करके स्क्रीन तोड़ता है, इसके बाद में कार्ड लगाने वाले स्लाट को तोड़ देता है। बदमाश ने कैश बॉक्स का लॉक भी खोलने का प्रयास किया, लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर