लखनऊ में हजरतगंज से कैसरबाग तक जाम हटाने के लिए होगा सर्वे, अतिक्रमण करने वालों पर चलेगा प्रशासन का चाबुक

Survey in Lucknow: लखनऊ में मंडलायुक्त डॉ.रोशन जैकेब ने शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने हजरतगंज से कैसरबाग तक जाम हटाने के लिए सर्वे करने के निर्देश दिए।

Lucknow News
लखनऊ में मंडलायुक्त डॉ.रोशन जैकेब ने शहर को जाम से निजात को लेकर बैठक की (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • लखनऊ में हजरतगंज से कैसरबाग तक होगा सर्वे
  • लखनऊ में जल्द ही जाम से मिलेगी निजात
  • दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

Lucknow Traffic Jam: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जल्द ही जाम से निजात मिलेगी। लखनऊ में हजरतगंज से कैसरबाग तक जाम हटाने के लिए सर्वे किया जाएगा। गुरुवार को यातायात समिति की बैठक में कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब ने ट्रैफिक जाम से निजात पाने के लिए हजरतगंज, लालबाग, कैसरबाग और विधानसभा के आसपास सर्वेक्षण किया जाए, जहां भी अतिक्रमण मिले उसे हटाया जाए। इसके अलावा बाजार में दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। इस दौरान आयुक्त ने स्कूलों को भी निर्देश दिए कि प्रबंधन को यह सुनिश्चित करना होगा कि छुट्टी के बाद रोड पर ट्रैफिक जाम न हो। 

आयुक्त कार्यालय सभागार में कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब, जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार और पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था पीयूष मोर्डिया की अध्यक्षता में यातायात समिति की बैठक हुई। इस दौरान सड़क सुरक्षा माह में लोगों को जागरूक करने के लिए भी कहा गया।

दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण करने पर होगी कार्रवाई

बैठक में आयुक्त ने पुलिस और प्रशासन को निर्देश दिए कि बड़े बाजार, बस स्टैंड के आसपास ऑटो या टैक्सी स्टैंड हों, नगर निगम और लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) सभी पार्किंग पर क्षमता, रेट के बोर्ड लगाएं। इसके अलावा चौराहे से 50 मीटर की अवधि में अतिक्रमण मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा अगर किसी दुकानदार ने दुकानों के बाहर सामान रखकर अतिक्रमण किया है उस पर कार्रवाई की जाए।

ओवरलोडिंग और अवैध वाहनों पर सख्ती बरतने के भी निर्देश 

बैठक में कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब ने कहा कि, सभी अवैध टैक्सी, ऑटो और बस स्टैंड चिह्नित किए जाएं, और उन्हें बंद किया जाए। लखनऊ नगर निगम ने 93 जगह चिह्नित की हैं, जिनकी लिस्ट तैयार की गई है। कमिश्नर ने निर्देश दिया है कि, इन सभी जगहों पर बोर्ड लगाए जाएं। उन्होंने ओवरलोडिंग और अवैध वाहनों पर सख्ती बरतने के भी निर्देश दिए हैं। डॉ. रोशन जैकब ने ई-रिक्शा रूट तय करने के लिए एसोसिएशन के साथ बैठक करने के निर्देश भी दिए। मीटिंग में अपर नगर आयुक्त ने कहा कि, 240 चिह्नित वेंडिंग जोन में 11 हजार 500 फुटपाथ व्यापारियों को स्थानांतरित कर दिया गया है। इसकी लिस्ट पुलिस को भी दी जाएगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर