Lucknow Tejas Express: लखनऊ से दिल्ली तक चलने वाली तेजस एक्सप्रेस अब चलेगी सप्ताह में छह दिन, जानें शड्यूल

Lucknow Tejas Express News: लखनऊ से दिल्ली तक चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन बढ़ा दिया गया है। केवल मंगलवार को तेजस एक्सप्रेस का परिचालन नहीं होगा। इसेक अलावा सप्ताह में छह दिन ट्रेन का संचालन किया जाएगा। ये शेड्यूल 18 जुलाई तक तेजस एक्सप्रेस के लिए निर्धारित किया गया है।

Tejas Express
लखनऊ से चलने वाली तेजस का बढ़ेगा सप्ताह में संचालन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • यात्रियों की भीड़ को देखते हुए लिया गया निर्णय
  • 18 जुलाई तक सप्ताह में छह दिन चलेगी तेजस एक्सप्रेस
  • मंगलवार को संचालन रहेगा बंद

Tejas Express Train Schedule: लखनऊ से दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन सप्ताह में छह दिन कर दिया गया है। यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए, लखनऊ जंक्शन से नई दिल्ली के बीच चलने वाली देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस चार मई से सप्ताह में चार दिन के बजाय छह दिन दौड़ती नजर आएगी। तेजस का संचालन बढ़ाए जाने से यात्रियों की भीड़ कम होगी। आईआरसीटीसी के मुताबिक ट्रेन नंबर-82501/82502 लखनऊ जं.-नई दिल्ली-लखनऊ जं. तेजस एक्सप्रेस चार मई से 18 जुलाई तक हर मंगलवार छोड़कर बुधवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार एवं सोमवार सप्ताह में छह दिन चलेगी।

तेजस एक कॉरपोरेट ट्रेन है। यह कई सुविधाओं से सुसज्जित है। तेजस लखनऊ जंक्शन से नई दिल्ली स्टेशन तक सफर करती है। इससे सफर करने वालों की संख्या फिलहाल बढ़ गई है। ट्रेन में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए इसका परिचालन सप्ताह में छह दिन कर दिया गया है। जिसका लाभ लखनऊ और दिल्ली के बीच सफर करने वाले यात्रियों को मिलेगा।

गर्मियों की छुट्टियों और ईद ने बढ़ाई यात्रियों की संख्या

सभी रूट की ट्रेनों में यात्रियों की संख्या बढ़ती जा रही है। ईद के पर्व पर बाहर से घर आने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। इसके साथ ही गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो गई हैं। लोग गर्मियों की छुट्टियों का आनंद लेने के लिए दूसरे शहरों की तरफ रूख कर रहे हैं। कोरोना काल के बाद कोविड का खतरा कम होने पर इसका सीधा असर ट्रेनों में यात्रियों की संख्या पर हो रहा है।

लोग शहर से बाहर घूमने जाने के  लिए ट्रेनों का सहारा ले रहे हैं। ट्रेनों में भीड़ का सबसे बड़ा कारण शादियों का सीजन भी है। दूर-दराज के वे लोग जो नौकरी-व्यवसाय के लिए बाहर रहते हैं, वह शादियों के सीजन में घर लौट रहे हैं। टिकट के लिए भी काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। तेजस एक्सप्रेस के सप्ताह में छह दिन संचालन से लखनऊ से दिल्ली आने-जाने वालों को सहूलियत मिलेगी और ट्रेनों में भीड़ में भी कम होगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर